Monday, May 20

साइबर ठगी का बड़ा खुलासा, 17 राज्यों में वीडियो कॉल कर 252 की बनाई अश्लील क्लिप

Pinterest LinkedIn Tumblr +

भिवानी, 03 अक्टूबर। भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र के सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह को वीडियो कॉल कर अश्लील क्लिप चलाने के मामले में भिवानी पुलिस के हाथ लगे तीन आरोपियों ने बड़े खुलासे किए हैं। महज 22 से 24 साल के दसवीं पास इन युवाओं ने वीडियो कॉलिंग कर अश्लील क्लिप तैयार कर ब्लैकमेलिंग का अपना गिरोह बनाकर लोगों को ठगना शुरू कर दिया था।
इन लोगों ने 17 राज्यों में करीब 252 लोगों के पास वीडियो कॉलिंग कर उनकी अश्लील क्लिप बनाई है। इसमें से कई लोगों के पास तो ब्लैकमेलिंग की कॉल कर पैसे भी ऐंठे हैं। इनके पास से भिवानी पुलिस ने 13 मोबाइल फोन और 15 सिमकार्ड बरामद किए हैं।

भिवानी साइबर पुलिस की टीम ने आरोपियों से बरामद हुए 13 मोबाइलों में छह फोन का डाटा खंगाला तो पता चला कि इन फोनों के जरिये पंजाब में 88, पश्चिमी बंगाल में 16, हरियाणा में 65 और जम्मू कश्मीर में 11 और महाराष्ट्र में 29 वीडियो कॉल की गई हैं। इनमें से दो आरोपी तो सगे भाई हैं।

दरअसल, 28 सितंबर को सांसद धर्मबीर सिंह की शिकायत पर भिवानी पुलिस ने केस दर्ज कर मात्र आठ घंटे में दो आरोपी तालिम और आमीर को नूंह के गांव झरोकरी से गिरफ्तार किया था। इसके बाद उनके तीसरे साथी गुलावड़ निवासी फैज मोहम्मद को झरोकरी से गिरफ्तार किया गया।

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आमीर ट्रक ड्राइवर है और देश के विभिन्न हिस्सों में आता जाता रहता है। इस दौरान वह फर्जी दस्तावेजों पर सिमकार्ड खरीदकर लाता और अपने भाई तालिम को देता था। तालिम यूट्यूबर और पुलिस वाला बनकर लोगों को अश्लील वीडियो कॉलिंग के जरिये ब्लैकमेल कर पैसे की डिमांड करता था, जबकि फैज मोहम्मद वीडियो कॉल कर अश्लील क्लिप तैयार करता था। ये तीनों ही आरोपी अश्लील वीडियो क्लिप के सहारे सामने वाले की हैसियत के हिसाब से पैसे की डिमांड करते और उसे ठग लेते थे।

Share.

About Author

Leave A Reply