Tuesday, May 28

भाजपा नेता अंकित चौधरी ने वीसी एमडीए से की मुलाकात, अवैध निर्माण, पीएम-सीएम आवास योजना मुख्यमंत्री शिकायतों का सही निस्तारण न होना और भ्रष्टाचार के उठाए मुददे

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ, 21 नवंबर (विशेष संवाददाता)। जैसे जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं वैसे वैसे सत्ताधारी दल के नेता और कार्यकर्ता भी सरकार की जनहित की योजनाओं को लागू कराने के लिए सक्रिय हो रहे हैं। कुछ दिन पूर्व मेडा से संबंधित अवैध निर्माणों को लेकर सांसद राजेंद्र अग्रवाल द्वारा भी मुख्यमंत्री को लिखा गया था। रेलवे बागपत रोड लिंक मार्ग को लेकर राज्यसभा सदस्य डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने जो तेवर मेडा अफसरों को दिखाए जिसके बाद योजना शुरू हुई यह सभी जानते है। उर्जा राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर के साथ डीएम एसएसपी से विधायकों व भाजपा महानगर अध्यक्ष सुरेश जैन रितुराज की हुई बैठक में अवैध नर्सिंग होमों का मुददा भी उठा था। इससे पहले भी भाजपा नेता अफसरों से मिलकर जनसमस्याओं के समाधान व योजनाओं को लागू कराने की मांग करते रहे हैं। इसी कड़ी में भाजपा युवा मोर्चा की कार्यकारिणी के पूर्व सदस्य जुझारू भाजपा नेता अंकित चौधरी द्वारा सौ के आसपास समर्थकों के साथ एमडीए वीसी अभिषेक पांडेय से मुलाकात की गई। एमडीए सभागार में बताया गया कि एक घंटे से ज्यादा चली वार्ता में अंकित चौधरी ने सात आठ बिंदु महत्वपूर्ण रूप से एमडीए वीसी के सामने रखे जिस पर उन्होंने जांच कराकर सरकार की नीति के तहत शीघ्र कार्रवाई कराकर एक सप्ताह में बताने की बात कही।
मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए अंकित चौधरी ने बताया कि जिन बिंदुओं पर काम किए जाने की मांग की गई है अगर कार्रवाई नहीं हुई तो मतदाताओं की सुविधा के लिए हर वो काम किया जाएगा जो संविधान और सभ्यता के तहत आएगा।
पीएम आवास योजना का आवंटन
अंकित चौधरी ने बताया कि ईडब्लू एस में बने मकान जो बिल्डरों द्वारा बनाए गए हैं वो जर्जर होते जा रहे हैं उनका आवंटन क्यों नहीं किया गया। धरातल पर सरकार की यह योजना पूर्ण क्यों नहीं हो रही। इस संबंध में अंकित चौधरी ने अधिकारियों का ध्यान फायर रेंज पल्लवपुरम में बने वासु कुंज की ओर दिलाया और कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में यह मकान बनाए गए लेकिन अभी तक उनका आवंटन क्यों नहीं किया गया। मुख्यमंत्री ने इन्वेस्टर्स समिट में निवेशकों ने सहभागिता की थी और अपने प्रोजेक्ट दिए थे लेकिन अभी तक उन्हें जगह आवंटन क्यों नहीं की गई।
हल्दीराम और एक कपड़े के शोरूम
अंकित चौधरी ने गढ़ रोड पर राधा गोविंद मंडप पर रिहायशी भूमि पर बने हल्दीराम और एक कपड़े के शोरूम पीएस आर्केड की ओर वीसी का ध्यान दिलाते हुए कहा कि बताया गया कि उक्त भूमि रिहायशी है और उसका नक्शा भी उसी हिसाब से पास हुआ लेकिन वहां व्यवसाय चल रहा है और इस शोरूम का निर्माण भी सरकार की निर्माण नीति के अनुसार नहीं हुआ है। एमडीए कार्रवाई क्यों नहीं कर रहा।
शिकायतों का फर्जी निस्तारण
अंकित चौधरी ने इस बात पर चिंता व्यक्त की कि सीएम द्वारा जनशिकायत पोर्टल की शुरूआत की गई लेकिन दो साल में मेडा अफसरों ने अवैध निर्माण के संबंध में जो शिकायतें के निस्तारण भेजे हैं वो फर्जी है। क्योंकि मौके पर निस्तारण की भेजी गई रिपोर्ट से स्थिति भिन्न आती है।
अवैध नर्सिंग होम
अंकित चौधरी ने शहर में बने होटलों और अस्पतालों और अवैध नर्सिंग होम के बारे में बताया कि इनका भूउपयोग कुछ और है वहां चल कुछ और रहा है। उन्होंने सम्राट कॉलोनी में तुलसी नर्सिंग होम द जिम और लोकप्रिय अस्पतालों की चर्चा की। अब्दुल्लापुर रोड पर सहगल नर्सिग होम अवैध रूप से बना बताया गया है। मगर कोई कार्रवाई मेडा की ओर से इनके विरूद्ध होती नजर नहीं आ रही है। मवाना रोड पर जेपी रेजीडेंसी के बारे में अंकित चौधरी के साथ आए लोगों ने वीसी एमडीए का ध्यान खींचा और बताया कि इस कॉलोनी के निर्माण में कई प्रकार के घपले हैं। इसका कितना नक्शा पास है। भूउपयोग क्या है। निर्माण कितने जगह में हो रहा है। बिल्डर पर एमडीए का कितना बकाया है। उसके बावजूद इसके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है। अंकित चौधरी का स्पष्ट रूप से कहना था कि 2024 के चुनाव की तो बात है ही सरकार विभागों को बजट और योजनाएं दे रही है लेकिन कुछ अफसर मनमानी पर उतारू है और वो काम नहीं कर रहे हैं। लेकिन अब सरकार पार्टी जनहित में ऐसा नहीं चलने दिया जाएगा। उनके साथ इस मौके पर सौरभ पंडित, अभिषेक निर्भान, अमित वर्मा, नित्यम राजपूत, शेखर चौधरी, सनी चडढा, विवेक वाल्मिकी, हर्ष पंडित, अमन पंडित, मोनू टांक, सौरभ अत्री, अभिलाष ठाकुर, साहिल, रोहित नागर, तरूण कश्यप, रोहिताश पंडित, वसीफ, अजहर आदि मौजूद रहे।

Share.

About Author

Leave A Reply