Sunday, June 23

सीएम योगी सोशल मीडिया एक्स पर छाए, देश के दूसरे सबसे चर्चित राजनेता

Pinterest LinkedIn Tumblr +

लखनऊ 06 नवंबर। फिल्मी गब्बर ट्रेंड करे न करे, लेकिन असल जिंदगी में भ्रष्टाचार और दूसरे अपराध पर लगाम लगाने की दिशा में काम कर रहे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जरूर ट्रेंड कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश और देश की राजनीति ही नहीं, बल्कि वह पाकिस्तान से इजरायल और अमेरिका-इंग्लैंड तक चर्चा में हैं। यह खुलासा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ की तरफ से किया गया है और इस खुलासे पर गौर करें तो क्रिकेटर हों या राजनेता, चाहे फिर फिल्मी सितारे ही क्यों न हों, योगी ने सबको शीर्षासन करा दिया।

उधर, आंकड़े भी योगी आदित्यनाथ को ही सबसे ज्यादा लोकप्रिय नेता बताते हैं। ‘X’ पर उनके 2.65 करोड़ फॉलोअर्स हैं, इंस्टाग्राम पर 77 लाख फॉलोअर्स हैं तो कू ऐप पर भी 68 लाख लोग योगी को फॉलो करते हैं। इतना ही नहीं, हाल ही में शुरू किए गए व्हाट्सऐप चैनल पर भी 15 लाख के करीब फॉलोअर्स जुड़ चुके हैं।

ट्वीट बाइंडर की ओर से जारी ताजा रैंकिंग के अनुसार अक्टूबर 2023 में पीएम मोदी के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जिस राजनेता के अकाउंट की सर्वाधिक चर्चा हुई है वो सीएम योगी आदित्यनाथ हैं। ट्वीट बाइंडर की इस रैंकिंग को भारत में एक्स यूजर्स द्वारा 1 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक पोस्ट की संख्या के आधार पर तैयार की है। उल्लेखनीय है कि ट्वीट बाइंडर एक हैशटैग एनालिटिक्स और फॉलोअर ट्रैकिंग टूल है। यह ट्विटर हैशटैग एनालिटिक्स और ट्विटर मॉनिटरिंग के लिए डिजाइन किया गया है।
ट्वीट बाइंडर की रैंकिंग के अनुसार अक्टूबर में एक्स पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अकाउंट पर सर्वाधिक चर्चा की गई है, जबकि इसके बाद सीएम योगी दूसरे राजनेता हैं जिन पर चर्चा हुई है। यह सोशल मीडिया पर सीएम योगी की बढ़ती लोकप्रियता का उदाहरण है। लोकप्रियता के मामले में सीएम योगी कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी से कहीं आगे हैं।

ओवरआल सूची की बात करें तो पीएम मोदी, भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली और साउथ के एक्टर विजय ही सीएम योगी से आगे हैं। यहां तक कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा, बॉडीवुड एक्टर सलमान खान, राहुल गांधी, शाहरुख खान और अक्षय कुमार जैसे सेलेब्रिटी भी सीएम योगी से बहुत पीछे नजर आते हैं।
अपनी लोक कल्याणकारी नीतियों, अपराध और अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की शैली के चलते प्रदेश ही नहीं बल्कि देश और देश की सीमाओं को लांघते हुए वैश्विक पटल पर सीएम योगी की पहुंच बढ़ती जा रही है।

Share.

About Author

Leave A Reply