Wednesday, May 22

CM योगी पहुंचे बागपत, करेंगे 351 करोड़ रुपये की 311 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास

Pinterest LinkedIn Tumblr +

बागपत. बागपत जनपद में सीएम योगी आदित्यनाथ आज बड़ा तोहफा देनें पहुंचे हैं। बड़ौत के जनता वैदिक डिग्री कालेज के मैदान से 351 करोड़ रुपये की 311 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। इससे पहले वह मौजिजाबाद नांगल में श्री शिव गोरखनाथ मंदिर में श्रीमद्भागवत कथा का शुभारंग करेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ हेलीकॉप्टर से मौजिजाबाद नांगल के श्री शिव गोरखनाथ मंदिर पहुंचे हैं। सीएम योगी वहां श्रीमद्भागवत कथा का शुभारंभ किया। वहां सीएम करीब पचास मिनट तक रहेंगे और दोपहर बाद हेलीकॉप्टर से ही बड़ौत के जनता वैदिक डिग्री कालेज के लिए रवाना होंगे। वहां पहुंचकर जनसभा को संबोधित करेंगे और विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे।

इनमें बागपत में चमरावल रोड पर बस अड्डे, अहैड़ा में आरओबी, पुलिस लाइन में बैरक, थानों में बैरक, विवेचना कक्ष समेत अन्य परियोजनाओं के शिलान्यास शामिल है। इसके अलावा बावली में केंद्रीय विद्यालय, पाबला के कन्या डिग्री कालेज, डौला सीएचसी, आयुर्वेदिक अस्पताल समेत अन्य का लोकार्पण भी सीएम करेंगे। सीएम यहां एक घंटा पांच मिनट तक रहेंगे और उसके बाद वहां से वापस जाएंगे।

कमिश्नर, एडीजी समेत अन्य अधिकारी तैयारियों में जुटे रहे
सीएम योगी आदित्यनाथ की जनसभा समेत अन्य कार्यक्रमों की तैयारी के लिए बुधवार को दिनभर अधिकारी लगे रहे। कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे, एडीजी राजीव सब्बरवाल के साथ ही आईजी, डीएम, एसपी व सीएम की सुरक्षा में लगे अधिकारियों ने बड़ौत में जनता वैदिक डिग्री कालेज में कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया।

इसके अलावा मौजिजाबाद नांगल गांव में श्री शिव गोरखनाथ आश्रम में हैलीपेड स्थल से लेकर कार्यक्रम स्थल तक आश्रम तक के रास्ते, सत्संग भवन, पूजा स्थल आदि स्थानों का निरीक्षण किया। वहां आसपास की सभी सड़कों को बुधवार सुबह ही तैयार कर दिया गया था और अन्य कार्य भी पूरे करा दिए गए। इस तरह बुधवार को दिनभर सीएम के कार्यक्रम की तैयारी चलती रही।

मौजिजाबाद नांगल व बड़ौत में चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा
सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम को देखते हुए मौजिजाबाद नांगल व बड़ौत में चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। एसपी अर्पित विजयवर्गीय ने बताया कि दोनों जगह करीब पांच सौ से ज्यादा पुलिस कर्मियों को लगाया गया है। यहां अन्य जिलों से भी पुलिस फोर्स आया है। सभी को ड्यूटी मुस्तैदी से करने के लिए कहा गया है। जनसभा से किसी तरह का रूट डायवर्जन नहीं होगा।

11 छात्राओं को टेबलेट और स्मार्ट फोन वितरित करेंगे मुख्यमंत्री
बड़ौत के जनता वैदिक डिग्री कालेज में बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 11 छात्र-छात्राओं को स्मार्ट फोन और टैबलेट का वितरण करेंगे। छात्र-छात्राओं को मंच तक लाने और लेकर जाने के लिए विभाग से अधिकारी नामित कर दिए हैं।

जिला विद्यालय निरीक्षक धर्मेंद्र कुमार सक्सेना ने बताया कि 26 अक्तूबर को बड़ौत में होने वाले कार्यक्रम में श्वेता शर्मा, पारुल शर्मा, मोनिका, शैली तोमर, कनक तोमर, कनिका पंवार को टैबलेट और कोमल गुप्ता, शिल्पी, समीक्षा जैन, ऋचा और रिया को स्मार्ट फोन वितरित करेंगे।

छात्र-छात्राओं को मंच तक लाने और लेकर जाने की जिम्मेदारी जिला समन्वयक नितिन कुमार और कंप्यूटर ऑपरेटर जसविंद्र सिंह को सौंपी गई है। इसके अलावा कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग की ओर से पांच लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड भी वितरित कराए जाएंगे। सीएमओ डॉ. महावीर सिंह ने बताया कि आज मुख्यमंत्री जिले के पांच लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड वितरित करेंगे। लाभार्थियों को विभाग की ओर से पास जारी किए गए हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply