Friday, March 1

रैपिडएक्स की सीएम योगी ने परखी तैयारियां, पीएम मोदी नवरात्रि में करेंगे उद्घाटन

Pinterest LinkedIn Tumblr +

गाजियाबाद 13 अक्टूबर। देश की पहली रैपिडएक्‍स रेल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 अक्‍टूबर को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. इससे पहले गुरुवार को यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ तैयारियों का जायजा लेने के लिए गाजियाबाद पहुंचे. यहां सीएम योगी ने रैपिडएक्‍स रेल के अधिकारियों के साथ साहिबाबाद स्‍टेशन पर तैयारियों का जायजा लिया.

बता दें कि दिल्‍ली-गाजियाबाद-मेरठ रैपिडएक्‍स रेल का काम अंतिम चरण में चल रहा है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने साहिबाबाद रैपिडरेल यानी रैपिडएक्स स्टेशन पर ट्रेन की रफ्तार का जायजा भी लिया. रैपिड रेल के साहिबाबाद से दुहाई तक पहले चरण का उद्घाटन 16 अक्टूबर को नवरात्रि के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों होगा. अंतिम चरण 2024 के अंत तक पूरा होगा, जब दिल्ली से मेरठ तक रैपिड रेल सेवा पूरी रफ्तार से चलेगी.

17 किलोमीटर लंबे प्राथमिक खंड में कुल पांच स्टेशन, साहिबाबाद, गाजियाबाद, गुलधर, दुहाई और दुहाई डिपो हैं. साहिबाबाद स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए तीन प्रवेश-निकास द्वार बनाए हैं. इनमें से एक प्रवेश द्वार को यूपीएसआरटीसी के साहिबाबाद बस अड्डे से जोड़ा गया है. दूसरा प्रवेश निकास द्वार सड़क के दूसरी ओर बनाया गया है और तीसरा प्रवेश-निकास द्वार साहिबाबाद औद्योगिक क्षेत्र साइट-4 की ओर बनाया गया है. खास बात यह है कि इस स्टेशन के तीनों प्रवेश निकास-द्वारों पर यात्रियों के लिए पार्किंग बनाई गई हैं.

इस अवसर पर केन्द्रीय राज्यमंत्री एवं स्थानीय सांसद डॉ. वीके सिंह, राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल अग्रवाल, महापौर सुनीता दयाल, विधायक अतुल गर्ग, विधायक सुनील कुमार शर्मा, विधायक नन्द किशोर गुर्जर, विधायक अजीत पाल त्यागी, भाजपा महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश सिंघल सहित मेरठ मंडल की मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे., पुलिस कमिश्नर गाजियाबाद अजय कुमार मिश्र, जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

Share.

About Author

Leave A Reply