Sunday, June 23

कोलगेट पामोलिव इंडिया ने उत्तर प्रदेश सरकार के साथ साझेदारी की

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ, 08 मार्च (वि) कोलगेट-पामोलिव (इंडिया) लिमिटेड ने एक महत्वपूर्ण कदम बढ़ाते हुए उत्तर प्रदेश सरकार और भारत केयर्स के साथ एक मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग पर हस्ताक्षर किए हैं इस गठबंधन का उद्देश्य कोलगेट ब्राइट स्माइल्स ब्राइट फ्यूचर्स अभियान को आगे बढ़ाना है पूरे राज्य में विस्तृत यह प्रोजेक्ट मुँह की स्वच्छता और स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए डिजाइन किया गया है और यह उत्तर प्रदेश के स्कूलों में 6-15 साल के बच्चों को पोषण की शिक्षा प्रदान करेगा इस गठबंधन के अंतर्गत कंपनी पाँच महत्वपूर्ण मिशन चलाएगी, जो हैं ब्रश करने का सही तरीका, दिन में दो बार ब्रश करना, हर तीन महीने में ब्रश बदलना, तंबाकू का सेवन ना करना, और भोजन के पौष्टिक विकल्प अपनाना। इसके अलावा, डेंटल किट, ब्रशिंग कैलेंडर, टीचर ट्रेनिंग गाइड एवं सर्टिफिकेट्स वितरित करके यह कार्यक्रम बच्चों को मौखिक स्वास्थ्य का आजीवन चलने वाला ज्ञान प्रदान करना चाहता है। इस साझेदारी के बारे में कोलगेट-पामोलिव (इंडिया) लिमिटेड में डायरेक्टर ईएसजी एंड कम्युनिकेशंस शिल्पाश्री मुनीस्वमप्पा ने बताया उत्तर प्रदेश सरकार के साथ यह साझेदारी 2025तक दस मिलियन बच्चों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने के हमारे महत्वाकांक्षी लक्ष्य की ओर एक महत्वपूर्ण प्रगति है।
यह मुँह के स्वास्थ्य और संपूर्ण सेहत में स्थायी परिवर्तन लाने की हमारी दृढ़ प्रतिबद्धता की दिशा में एक बड़ा कदम है हम मिलकर उत्तर प्रदेश में लाखों युवा वयस्कों के जीवन में परिवर्तन लाने का प्रयास करेंगे और उनके स्वास्थ्य एवं भविष्य पर एक अमिट छाप छोड़ेंगे।

उत्तर प्रदेश सरकार के चीफ सेक्रेटरी श्री दुर्गा शंकर मिश्रा ने विशेष संबोधन देते हुए कहा आज हासिल की गई उपलब्धि को हार्दिक बधाई और हार्दिक आभार मिलना चाहिए यह एक बड़ी और बेहतर पहल की शुरुआत है माननीय प्रधान मंत्री जी की दूरदर्शिता से मार्गदर्शन पाकर और राज्य के सक्षम मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश सरकार सीएसआर क्षेत्र के लिए प्रभावी और कुशल शासन का एक मॉडल बनाने में सहयोग और योगदान देने के लिए उत्सुक है राज्य की मशीनरी एक नए पुनर्जीवित उत्तर प्रदेश के नवनिर्माण के लिए कौशल निर्माण में तेजी और विस्तार के लिए तैयार है।”

ब्राइट स्माइल्स, ब्राइट फ्यूचर्स कार्यक्रम 1976 में शुरू हुआ था। इसके बाद से यह आशा की मशाल लेकर पूरे भारत में 171 मिलियन से अधिक बच्चों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन ला चुका है। ब्राइट स्माइल्स, ब्राइट फ्यूचर्स कार्यक्रम ने अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता के साथ निरंतर मुँह की देखभाल की आवश्यक विधियों को बढ़ावा देकर तंबाकू की रोकथाम के बारे में महत्वपूर्ण ज्ञान प्रदान किया है, और मौखिक स्वास्थ्य अच्छा बनाने के लिए पौष्टिक आहार के महत्व पर बल दिया है।

Share.

About Author

Leave A Reply