Saturday, April 13

कॉमेडियन एक्टर चंद्र मोहन का 82 की उम्र में निधन

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मुंबई 11 नवंबर। साउथ के सबसे प्रतिभाशाली एक्टर, कॉमेडियन मल्लमपल्ली चंद्र मोहन का आज निधन हो गया. वह 82 साल के थे. उन्होंने आज सुबह 9.45 बजे हैदराबाद स्थित जुबली हिल्स के एक प्राइवेट अस्पताल में अंतिम सांस ली. चंद्र मोहन का दिल से जुड़ी बीमारियों का इलाज चल रहा था. उन्होंने श्रीदेवी, जयाप्रदा, जयासुधा जैसी एक्ट्रेस के साथ भी काम किया.

फिल्म निर्माता के. विश्वनाथ के चचेरे भाई चंद्र मोहन ने 1966 में फिल्म रंगुला रत्नम के जरिए तेलुगु फिल्मों में पदार्पण किया था। यह फिल्म काफी हिट रही और इसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का नंदी पुरस्कार मिला।वर्ष 1968 में उन्होंने सुखा दुहकालू में वनिस्री के देखभाल करने वाले भाई की भूमिका निभायी , जिसके लिए भी उन्हें नंदी पुरस्कार मिला।

वर्ष 1978 में प्रदर्शित फिल्म पदहारेला वायसु के लिए उन्हें फिल्म फेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार (तेलुगु) से नवाजा गया। उनकी प्रमुख लोकप्रिय फिल्मों में सिरी सिरी मुव्वा , सीतामलक्ष्मी , राम रॉबर्ट रहीम , राधा कल्याणम , रेंडु रेलु आरु और चंदामामा रावे शामिल है। दिवंगत अभिनेता के पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक उनका अंतिम संस्कार सोमवार को हैदराबाद में किया जायेगा।

चंद्र मोहन के परिवार में पत्नी जलंधर और दो बेटियां हैं. प्रतिभाशाली एक्टर के आकस्मिक निधन पर टॉलीवुड में शोक की लहर है. चंद्र मोहन ने साउथ के हर सुपरस्टार संग काम किया है.

Share.

About Author

Leave A Reply