Saturday, July 20

वृंदावन में शहर के अंदर वाहनों के प्रवेश पर पूरी तरह पाबंदी, रूट डायवर्जन जारी

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मथुरा 02 जनवरी। कान्हा की नगरी में नववर्ष पर लाखों की संख्या में श्रद्धालु ठा. बांकेबिहारीजी के दर्शन को आएंगे। शहर में ट्रैफिक के बढ़ते दबाव को देखते हुए दो जनवरी तक रूट का डायवर्जन किया गया है। साथ ही वाहनों के पार्किंग स्थल निर्धारित किए हैं। एसपी ट्रैफिक देवेश कुमार ने बताया, छटीकरा से वृंदावन की ओर सभी भारी व कामर्शियल वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। मल्टीलेवल पार्किंग स्थल से आगे किसी प्रकार का वाहन नहीं जा सकेगा।

वैष्णोदेवी पार्किंग से बसें एवं छोटी बसें वृंदावन, रुकमणि विहार गोलचक्कर से वृंदावन, सुनरख तिराहा प्रेम मंदिर के पीछे से परिक्रमा मार्ग, नंदनवन कट तिराहा से प्रेम मंदिर तिराहा एवं सुनरख तिराहा प्रेम मंदिर के पीछे, वृंदावन कट, पानीगांव चौराहा से वृंदावन की ओर वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।
इसी प्रकार पानीघाट तिराहे (यमुना पुल) से परिक्रमा मार्ग, पानीगांव चौराहा से 100 शैया अस्पताल, वृंदावन मार्ग, ग्राम जैंत के पास एनएच-19 कट से रामताल चौराहा, रामताल चौराहा से सुनरख तिराहा वृंदावन, गोकुल रेस्टोरेंट से भारी व कामर्शियल वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। मसानी चौराहा से कस्बा वृंदावन की ओर समस्त प्रकार के भारी वाहन पर वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

वर्ष 2023 की विदाई और नववर्ष के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से शहर भर में विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया। शाम होते ही पुलिस की टीमें क्षेत्र में दौड़ती रहीं। होटल, ढाबों और रेस्टोरेंट पर पुलिस ने चेकिंग की। संदिग्ध लोगों से पूछताछ की। वहीं शहर में तिराहे व चौराहों पर वाहनों की तलाशी ली गई।

एसपी सिटी डा. अरविंद कुमार ने बताया, शहर के मसानी रोड, डीग गेट, भूतेश्वर तिराहा, गोवर्धन चौराहा, एसबीआइ चौराहा, कचहरी रोड, धौलीप्याऊ सहित विभिन्न प्वाइंटों पर पुलिसकर्मियों ने देर रात तक वाहनों की चेकिंग की। चेकिंग के दौरान नशे में वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। साथ ही तीन सवारियां बैठाकर बाइक पर घूमने वाले युवकों के चालान किए गए।
वहीं थाना पुलिस ने सड़कों पर पैदल गश्त की। पुलिस की चेकिंग और गश्त से हुड़दंगियों में अफरा-तफरी मची रही।

Share.

About Author

Leave A Reply