Sunday, April 14

जिला प्रशासन ने पैरा खिलाड़ियों को किया सम्मानित

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 24 फरवरी (प्र)। कैलाश प्रकाश स्टेडियम में गत दिवस जिला प्रशासन और क्षेत्रीय खेल कार्यालय द्वारा चीन में आयोजित 4 वें पैरा एशियन गेम्स में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों के लिए सम्मान समारोह हुआ। सम्मान समारोह में मुख्य अतिथी राज्य ऊर्जा मंत्री सोमेंद्र तोमर ने खिलाड़ियों को पुरुस्कार राशि देकर सम्मानित किया।

पैरा एशियन गेम्स में मेरठ के चार खिलाड़ियों रवि कुमार, प्रीति पाल, जैनव खातून और फातिमा खातूने प्रतिभाग किया था। जैनब खातून ने पावर लिफ्टिंग में देश के लिए रजत पदक हासिल किया था। कार्यक्रम के दौरान जैनब खातून को 4100 रुपये की राशि प्रदान की गई जबकि प्रतिभाग करने वाले फातिमा खातून, रवि कुमार ‘और प्रीति पाल को 1100-1100 रुपये की राशि प्रदान की गई। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न स्कूलों से पहुंचे छात्र-छात्राओं को खिलाड़ियों की सफलता की कहानी वीडियों द्वारा दिखाकर खेलो के प्रति प्रोत्साहित किया गया।

डा. सोमेंद्र तोमर ने कहा कि हाल के दिनों में मेरठ के खिलाड़ियों ने विदेशी धरती पर आयोजित होने वाली सभी समारोह प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन कर देश के लिए पदक जीते है। पैरा • खिलाड़ी भी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर देश को गौरवांवित कर रहे है। विशिष्ठ अतिथी राज्यसभा सांसद डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि अब मेरठ में खिलाड़ियों के लिए सुविधाएं बढ़ रही है। युवा खिलाड़ियों को अब जिले में ही अत्याधुनिक खेल सुविधाएं मिलेंगी। खिलाड़ियों को उचित सम्मान मिलने से खिलाड़ी प्रोत्साहित होंगे।

कार्यक्रम के दौरान ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गामिनी सिंहला, परियोजना निदेशक सुनील कुमार, जिला विकास अधिकारी, क्षेत्रीय क्रीडा अधिकारी योगेंद्र पाल सिंह, उपक्रीडाधिकारी, जयप्रकाश यादव, पैरालंपिक स्पोर्टस एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अश्वनी गुप्ता, भूपेंद्र कुमार यादव, एथेलेटिक्स कोच गौरव त्यागी, समेत विभिन्न स्कूलों के बच्चे मौजूद रहे।

Share.

About Author

Leave A Reply