Thursday, May 30

डॉ. वाजपेयी ने परिवार सहित की धर्मेश्वर महादेव मंदिर में पूजा

Pinterest LinkedIn Tumblr +

सिद्धपीठ में ज्योर्तिलिंगों की स्थापना के बाद से राजनीति में भाजपा नेता को निरंतर मिल रहा है सम्मान और पद
मेरठ 25 सितंबर (विशेष संवाददाता)। बुढ़ाना गेट स्थित सनातन धर्म धर्मेश्वर महादेव मंदिर में बीते दिवस भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राज्यसभा सदस्य डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी द्वारा गणेश उत्सव के तहत मूर्ति स्थापना कार्यक्रम के दौरान आरती और पूजा पाठ किया गया। बताते चलें कि पिछले कई दिनों से विराजे प्रथम पूज्य भगवान गणेश जी महाराज का 28 तारीख को मंदिर से विजर्सन यात्रा निकाली जाएगी। गत दिवस अपनी धर्मपत्नी डॉ. मधु वाजपेयी के साथ मंदिर पहुंचे डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने बड़े ही धार्मिक माहौल में पूजा अर्चना की तथा अन्य आयोजनों मंें भाग लिया। इस दौरान विवेक वाजपेयी, पार्षद संदीप रेवड़ी, पूर्व पार्षद नरेंद्र उपाध्याय, जुगलकिशोर, पंकज गोयल, परमात्मा शरण कंसल, गौरव शर्मा, नितिन गोस्वामी, ब्रजेश चौधरी, आरबी शर्मा, मुकेश ठाकुर आदि मौजूद रहे।

स्मरण रहे कि धर्मेश्वर महादेव मंदिर में 12 ज्योर्तिलिंग विराजमान है। इनकी स्थापना पूर्व में डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी द्वारा भजन संध्या और पूजा पाठ के बीच की और कराई गई थी। बताते हैं कि यह धर्मेश्वर महादेव मंदिर सिद्धपीठ के रूप में चर्चित है और यहां जो भी अपनी मनोकामना लेकर जाता है वो पूरी होती है। ऐसा इससे संबंध भक्तों का कहना है।

मगर एक बात जो सामने नजर आती है वो यह है कि जब डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी द्वारा यहां ज्योर्तिंलिंगों की स्थापना और मंदिर का सौंदर्यीकरण कराया गया था उसके बाद से डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी का सितारा जो राजनीति सहित हर क्षेत्र में चमकना शुरू हुआ वो निरंतर और चमकता ही जा रहा है क्योंकि उसके बाद ही वो राज्यसभा में मनोनीत हुए। केंद्र सरकार की कई कमेटियों में उन्हें स्थान मिला और भाजपा संगठन में वो राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद पर विराजमान है। जानकारों का कहना है कि पहले से ही व्यवहार कुशल और जनसमस्याओं के समाधान के लिए प्रयासरत रहने वाले डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी अब और भी मृदभाषी और सरल हो गए हैं। बीते दिनों उनके द्वारा स्वतंत्रता सेनानी पंडित गौरीशंकर जी की जीमखाना में स्थापित प्रतिमा और स्मारक का सौंदर्यीकरण कराया गया और अब अपने राजनीतिक कार्यक्षेत्र और जन्मभूमि में कई ऐसी योजनाएं लाई जा रही है जो नागरिकों के लिए काफी लाभदायक होंगी। हवाई अडडा हो या रेलवे-बागपत रोड लिंक मार्ग या अन्य कार्य उन्हें पूर्ण कराने में डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी भरपूर रूचि ले रहे हैं। कुछ शहरवासियों का कहना है कि यह सब धर्मेश्वर महादेव मंदिर में ज्योर्तिलिंगों और महादेव की कृपा से ही डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी करा पा रहे हैं।
प्रस्तुति: अंकित बिश्नोई, पत्रकार

Share.

About Author

Leave A Reply