Saturday, February 24

पांच जनवरी तक बाहरी वाहनों का वृंदावन में प्रवेश पूरी तरह से बंद

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मथुरा, 26 दिसंबर। वृंदावन में नए साल पर देश -विदेश से आने वाले लाखों श्रद्धालुओं के आने की संभावना देखते हुए गत सोमवार से बाहरी वाहनों का वृंदावन में प्रवेश पूरी तरह से बंद कर हो गया है। पुलिस ने सभी प्रवेश मार्गो पर बैरिकेडिंग लगाकर बाहरी वाहनों को रोका और स्थाई और अस्थाई पार्किंग स्थलों में वाहनों को खड़ा कराया। इस कारण प्रवेश मार्गों पर दिनभर वाहनों की लंबी कतार लगी रही।

वृंदावन पुलिस ने मथुरा से आने वाले बाहरी वाहनों को आईटीआई कॉलेज पर रोक पर पार्क कराया। पागल तिराहा पर बैरीकेडिंग लगाकर रोका और स्थाई पार्किंग में खड़ा कराया गया। इसके बावजूद पागल बाबा तिराहा पर पुलिस ने यमुना एक्सप्रेस वे और मथुरा की ओर से आने वाले वाहनों को चौहान पार्किंग, दारुक पार्किंग पर खड़ा कराया। इस कारण प्रवेश मार्ग पर मथुरा की ओर पागल बाबा मंदिर तिराहा से वात्सल्य ग्राम तक वाहनों की लंबी कतार लग गई।

दूसरी ओर छटीकरा मार्ग पर मल्टीबेलब पार्किंग स्थल पर सभी वाहनों को रोका गया। पुलिस द्वारा वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाने से बैरियर पॉइंट से लेकर अक्षयपात्र तक वाहनों की लंबी कतार लगी रही। स्थानीय लोगों के वाहनों को आधार कार्ड एवं पहचानपत्र दिखाकर वृंदावन में प्रवेश मिला। इसके अलावा सुनरख मार्ग, पानीघाट तिराहा, पानी गांव की ओर से पौटूंन पुल से आने वाले वाहनों को भी यमुना किनारे खड़ा कराया गया।

कोतवाली प्रभारी आनंद कुमार शाही ने कहा कि वृंदावन में लगने वाले जाम और यातायात व्यवस्था बनाने और श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान मे रखते हुए 25 दिसंबर से पांच जनवरी तक बाहरी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा। इसके लिए दस पॉइंटों पर बैरियर लगाकर पुलिसकर्मी लगाए गए हैं। वाहनों को खड़ा करने के लिए छह स्थाई और अस्थाई पार्किंग स्थल पर वाहनों को खड़ा कराया जा रहा है। स्थानीय लोग आधार कार्ड और पहचान पत्र दिखाने पर ही वृंदावन में प्रवेश देने की व्यवस्था की गई है।

Share.

About Author

Leave A Reply