Wednesday, May 22

मारुति कारों के गैरेज गोडाउन में लगी आग, 16 कारें जली

Pinterest LinkedIn Tumblr +

प्रयागराज 22 सितंबर। प्रयागराज में आज मारुति सुजुकी के गैरेज गोडाउन (यार्ड हब) में 11 हजार लाइन का तार टूटकर गिर गया। इससे वहां खड़ी कारों में आग लग गई। आग लगने से कारों के सीएनजी सिलेंडर फटने से धमाका होने लगा। गोडाउन में अफरा-तफरी मच गई। आग की लपटें बगल खड़ी कारों को चपेट में ले लिया। इससे गैरेज गोडाउन में खड़ी 16 गाड़ियां जलकर राख हो गई। इन कारों की कीमत करीब दो करोड़ बताई जा रही है। घटना झूंसी के अंदावा में पुरानी जीटी रोड का है।

चीफ फायर ऑफिसर आरके पांडेय ने बताया जैसे ही मारुति सुजुकी के गैरेज गोडाउन में आग लगने की सूचना मिली। फायर स्टेशन फूलपुर, सोरांव हंडिया, नैनी, सिविल लाइंस सहित 5 स्टेशन से 7 गाड़ियां मौके पर पहुंची। गैरेज के आस-पास 40 पुलिसकर्मी तैनात किए गए। गैरेज में 400 गाड़ियां खड़ी थी। फिलहाल उन्हे आग में जलने से बचा लिया गया फायर ब्रिगेड की टीम ने 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। कंपनी ने विभाग से कोई एनओसी नहीं लिया था। इसके चलते नोटिस जारी करने के साथ जुर्माना लगाया जाएगा।

वहीं घटनास्थल पर पहले से मौजूद लोगों ने बताया कि 11 हजार की हाईटेंशन लाइन कारों के ऊपर गिर गई, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है। 11 हजार वोल्ट की हाईटेंशन लाइन के गिरने से सबसे पहले एक कार में आग लगी। जिससे कार का ब्छळ सिलेंडर फटा और देखते ही देखते 16 कारों को आग ने अपनी चपेट में लिया। हादसे की सूचना मिलते ही लगभग 20 मिनट में फायर ब्रिगेड की टीम आ गयी। आग को बुझाया गया। बताया जा रहा है कि झूंसी के अंदावा में ब्राइट फोर व्हीलर सेल्स प्राइवेट लिमिटेड का मारुति कारों का यार्ड हब है। यहां करीब 400 कारें खड़ी थीं। मारुती की नई कारे आकर खड़ी की जाती हैं। यहीं से प्रयागराज व उसके आस-पास के जिलों में कारों के शोरूम में डिलवरी होती है।

Share.

About Author

Leave A Reply