Thursday, June 13

कर्नाटक के पूर्व सीएम कुमारस्वामी ने दीवाली पर बिजली चोरी की, 68 हजार रुपए जुर्माना भरा

Pinterest LinkedIn Tumblr +

बेंगलुरु, 18 नवंबर। कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी पर दिवाली के दिन अपने घर को रोशन करने के लिए घ्चोरी की बिजली इस्तेमाल करने का केस दर्ज था। अब इस मामले में उन्होंने 68 हजार 526 रुपए का जुर्माना भर दिया है।
न्यूज एजेंसी के अनुसार कुमारस्वामी ने खुलासा किया है कि उनके स्टाफ ने जिस टेक्नीशियन को लाइटिंग के लिए हायर किया था, उसने टेस्टिंग के लिए लगाया तार उनके घर के सामने लगे बिजली के खंभे से जोड़ दिया था। जिसके बारे में उन्हें पता नहीं था। हालांकि कुमारस्वामी ने जुर्माने की रकम को गलत और बहुत ज्यादा बताया है।
कुमारस्वामी ने कहा- कांग्रेस सरकार के खिलाफ आवाज उठाने के कारण उन्हें राजनीतिक रूप से परेशान किया जा रहा है। जुर्माना भरने के बाद कुमारस्वामी ने स्पष्ट किया कि उन्हें इस पूरे मामले के बारे में कुछ पता ही नहीं था। उन्होंने बताया- बिजली के खंबे से तार जोड़ने की बात चलने के तुरंत बाद, मैंने अपने कर्मचारियों को बिजली के खंभे से तार काटने कहा। जब यह रोशनी का काम किया जा रहा था, तब मैं घर पर नहीं था। मैं बिदादी, रामनगर जिले वाले घर पर था। इलेक्ट्रीशियन ने मेरी जानकारी के बिना काम किया। कुमारस्वामी ने यह भी बताया कि उनके खिलाफ जो एफआईआर बिजली चोरी के आरोप में की गई है, उसमें कई सारी गलतियां हैं।
मसलन, बेसकॉमक के असिस्टेंट एक्जीक्यूटिव इंजीनियर ने कहा है कि उन्होंने कर्नाटक के पूर्व ब्ड को चोरी करते हुए देखा था, लेकिन हकीकत दावे के उलट है।

Share.

About Author

Leave A Reply