Saturday, February 24

बैंक से चेक चोरी करने वाले गैंग का भंडाफोड़, 7 गिरफ्तार

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मैनपुरी 21 नवंबर। उत्तर प्रदेश में मैनपुरी जिले की साईबर सेल और बेवर पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का खुलासा किया है जो बैंकों में जाकर बैंकों से बीयरर चेक चोरी कर चेक को धोखाधड़ी कर कैश करा लेते थे।

पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि गैंग के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है, सभी अपराधी पीलीभीत के रहने वाले हैं। पकड़े गए आरोपियों में सरगना महेंद्र पाल निवासी जिरोनिया थाना पीलीभीत, पवन, अनिल निवासी मलिकापुर थाना बिलसंडा पीलीभीत, रनवीर निवासी अमखेड़ा थाना गजरौला पीलीभीत, मुकेश निवासी इग्धरा थाना बरखेड़ा पीलीभीत, विकास निवासी राजीव कालोनी और वीरेंद्र निवासी गांव दिहुनी बहादुरगंज थाना गजरौला पीलीभीत शामिल हैं।गिरोह के लोग दिल्ली, पंजाब हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड आदि राज्यों में बैंक से चेक बियरर, चेक चोरी कर धोखाधड़ी कर फर्जी तरीके से बीयरर चेक कैश करा पैसे निकाल लेते थे।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि यह बैंकों से चेक चोरी करके खाते से रुपये निकालते थे। बेवर निवासी सर्वाधार का चेक उनके गैंग ने ही चोरी किया था। केनरा बैंक आगरा कैंट में चेक पर पीछे की तरफ खाते में भुगतान के लिए खाता संख्या लिखी थी। जिसे रबर और कलर पेंसिल से मिटा कर आधार नंबर में बदल दिया और चेक का नगद भुगतान कराया था। वह लोग करीब 10 साल से इसी तरह से बैंक में जाकर चेक चोरी कर वारदात को अंजाम देते आ रहे हैं।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त विभिन्न राज्यों में उक्त मामले में जेल जा चुके हैं। अभियुक्तों के पास से करीब दो लाख रुपये, एक कार, 10 आधार कार्ड, 23 विभिन्नन बैंकों के फर्जी चेक, 7 मोबाइल, 4 विभिन्न बैंकों के एटीएम कार्ड आदि बरामद किए हैं। गैंग का खुलासा करने वाली सायबर सेल की टीम और पुलिस की टीम को 25 हज़ार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

Share.

About Author

Leave A Reply