Friday, April 19

विश्व स्तरीय शिक्षा प्रदान करने वाले जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल का कैली हापुड़ में कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे. ने किया शुभारंभ

Pinterest LinkedIn Tumblr +
डॉ. ललित भारद्वाज, राहुल दास और अनुभव अग्रवाल का ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों के लिए शिक्षा का यह प्रयास होगा सफल
दैनिक केसर खुशबू टाइम्स
हापुड़, 11 मार्च (प्र)। प्रिंट व इलेक्ट्रानिक व सोशल मीडिया के क्षेत्र में नाम कमाने वाले गौरी मीडिया गु्रप के चेयरमैन डॉ ललित भारद्वाज व वाहन वितरण क्षेत्र में अग्रणीय दास हुंडई के राहुल दास तथा अनुभव अग्रवाल आदि द्वारा अपने अपने क्षेत्रों में पूर्ण सफलता प्राप्त कर अब शिक्षा के क्षेत्र में मजबूती से कदम रखा गया है। जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल कैली के शुभारंभ में उपस्थित नागरिकों का यह मत खुलकर सामने आया। स्मरण रहे शिक्षा के क्षेत्र में जीडी गोयनका समूह एक अग्रणी शैक्षिक समूह है, जो भारत में समग्र विश्व स्तरीय शिक्षा प्रदान करने के लिए समर्पित है। जीडी गोयनका समूह अपने छात्रों को सर्वोत्तम शिक्षा प्रदान करने का प्रयास करता है। ग्रुप का मानना है कि शिक्षा सफलता की कुंजी है। समूह में प्रीस्कूल, हाईस्कूल और एक विश्वविद्यालय शामिल है, जो सभी उम्र के छात्रों को सेवा प्रदान करता है। समूह का उद्देश्य एक ऐसा पोषणकारी वातावरण प्रदान करना है, जहां छात्र सीख सकें और आगे बढ़ सकें। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए मेरठ-हापुड़ रोड स्थित ग्राम कैली (खरखौदा) में जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल की 68वीं शाखा का उद्घाटन गत रविवार को दोपहर 12ः30 बजे मुख्य अतिथि मेरठ मंडल की कमिश्नर श्रीमती सेल्वा कुमारी जे. (आईएएस) द्वारा मां सरस्वती की मूर्ति के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर व फीता काटकर किया गया। इस अवसर पर विशिष्ठ अतिथि के रूप में मेरठ कैंट विधायक अमित अग्रवाल, एमएलसी धर्मेन्द्र भारद्वाज, पूर्व राज्यमंत्री पं. सुनील भराला, भाजपा नेता विजेन्द्र अग्रवाल, पूर्व विधायक योगेश वर्मा, पूर्व प्रत्याशी अरविंद शर्मा, वेंक्टेश्वरा विश्वविद्यालय के कुलाधिपति डा. सुधीर गिरि, दैनिक जागरण ग्रुप एडिटर तरूण गुप्ता,  दिनेश दिनकर, ममता रत्नम, हिंदुस्तान के पूर्व संपादक पुष्पेन्द्र शर्मा, डा. नीरज कांबोज, डा. संजय गुप्ता, डा. राजीव अग्रवाल, डा. विनोद अरोड़ा, डा. सुनील जिंदल, डा. अंशु जिंदल, अध्ययन स्कूल के निदेशक प्रियांशु, सौरव जैन, तन्मय जैन, उत्कर्ष जैन, राकेश जैन के अतिरिक्त शहर के जाने माने बिजनेसमैन, डाक्टर्स और समाजसेवी मौजूद रहे।
इस अवसर पर जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल के चेयरमैन डा. ललित भारद्वाज ने कहा कि जीडी गोयनका शिक्षा के क्षेत्र में विश्व प्रसिद्ध नाम है, जो देश के भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए प्रयत्नशील है। हमने भी हापुड़ और मेरठ क्षेत्र के बच्चों के भविष्य को बेहतर बनाने और अच्छी व गुणवत्तापरक शिक्षा देने के उद्देश्य से स्कूल की शुरूआत की है। हमारा उद्देश्य पैसा कमाना नहीं, बल्कि ग्रामीण परिवेश के बच्चों को ऐसी शिक्षा प्रदान करना है, जो आज की डिजिटिलाइजेशन दुनिया में शहरी बच्चों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर उनकी बराबरी कर सकें। डा. ललित भारद्वाज ने यह भी कहा कि देश में यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री माननीय श्री योगी आदित्यनाथ जी की सरकार ने नई शिक्षा नीति से काफी परिवर्तन किया है, जिसमें शिक्षा व्यवस्था की गुणवत्ता में सुधार के साथ नई दिशा दी जाएगी।
स्कूल के सेक्रेटरी अनुभव अग्रवाल ने कहा कि शिक्षा सत्र 2024-25 में कक्षा एक से कक्षा 8 तक के बच्चों को शिक्षा प्रदान की जाएगी। अगले शैक्षिक सत्र में इंटरमीडिएट तक के बच्चों को शिक्षा देने का प्रयास किया जाएगा। सीबीएसई बोर्ड के इस स्कूल को आधुनिकतम सुविधाओं से परिपूर्ण बनाया गया है, जो सीबीएसई बोर्ड और जीडी गोयनका समूह के मानकों को पूरा करता है। स्कूल शिक्षा के साथ खेल व अन्य गतिविधियों के लिए भी तैयार किया गया है।
स्कूल के कोषाध्यक्ष राहुल दास ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि मेरठ और हापुड़ के बीच में बना जीडी गोयनका स्कूल न सिर्फ नई शिक्षा नीति, सीबीएसई बोर्ड व गोयनका ग्रुप के मानकों पर खरा उतरेगा, बल्कि स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों व उनके अभिभावकों की कसौटी पर भी खरा उतरेगा। शास्त्रीनगर से स्कूल की दूरी मात्र 20 मिनट है, जबकि हापुड़ से स्कूल की दूरी 15 मिनट है। बच्चों को लाने-ले जाने के लिए सभी रूटस पर नई और फुल एयरकंडीशंड बसें उपलब्ध रहेंगी। बसों में ड्राईवर के साथ एक हैल्पर भी रहेगा, जो बच्चों को चढ़ाने और उतारने का काम करेगा।
स्कूल के निदेशक ऋतिक अग्रवाल ने बताया कि कैली मुख्य मार्ग पर बना जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल 17200 वर्ग गज में बना है, जिसमें दो मंजिला आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित बिल्डिंग बनाई गई है। स्कूल में इंडोर गेम्स एरिना में स्क्वेस कोर्ट। बैडमिंटन। टेबल टेनिस और स्केटिंग की व्यवस्था है, जबकि आउटडोर गेम्स में बास्केटबॉल कोर्ट, स्वीमिंग पूल, क्रिकेट ग्राउंड और शूटिंग रेंज बनाई गई है।
मजीठियां बोर्ड यूपी के पूर्व सदस्य सोशल मीडिया एसोसिएशन एसएमए के राष्ट्रीय महामंत्री अंकित बिश्नोई का कहना है कि डॉ. ललित भारद्वाज, राहुल दास व अनुभव अग्रवाल पूरे मन से काम करने में विश्वास रखते हैं इसलिए यह बात अटल है कि यह स्कूल निरंतर प्रगति की ओर अग्रसर रहेगा। तथा ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षा की अलख जगाने में सफल होगा। अंकित बिश्नोई ने स्कूल संचालकों को अपनी बधाई भी दी।
प्रधानाचार्या आरती कुमार ने बताया कि वर्ल्ड क्लास इन्फ्रास्ट्रक्चर्स के तहत सेंट्रली एयरकंडीशंड क्लासरूम। 100 प्रतिशत पॉवर ब्रेकअप। सभी क्लासरूम्स में इंट्रेक्टिव एलईडी टच पैनल्स क्लासरूम्स। जूनियर व सीनियर वर्ग के छात्र-छात्राओं के लिए डिजिटल ई-लाइब्रेरी। आर्ट, डांस, म्यूजिक और थियेटर के लिए विशेष स्टूडियो। व्यक्तित्व विकास के लिए क्लास। विज्ञान और कम्प्यूटर के लिए अत्याधुनिक प्रयोगशाला एवं किड्स प्ले जोन बनाया गया है।
फर्स्ट एड सुविधा और एम्बूलेंस बस की व्यवस्था भी स्कूल कैंपस में की गई है। शैक्षिक सत्र-2024-25 में नर्सरी से कक्षा 8 तक के बच्चों को शिक्षण कराया जाएगा। स्कूल में करिकुलम विद ग्लोबल स्टैंडर्स। एक्सपर्ट फैकल्टी। स्टेट-ऑफ-द आर्ट फैसेलीटीज। हॉलिस्टिक डवलपमेंट। स्पोर्टस एंड एक्सट्रा करिकुलर एक्टीविटीज। सेफ एंड सपोर्टिव एन्वायरमेंट का विशेष ध्यान रखा गया है। उद्घाटन समारोह में आए सभी अतिथियों व शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों से आये लोगों का स्वागत चेयरमैन डा. ललित भारद्वाज जी, सचिव श्री अनुभव अग्रवाल जी, कोषाध्यक्ष श्री राहुल दस जी, प्रधानाचार्या श्रीमती आरती कुमार और निदेशक श्री ऋतिक अग्रवाल ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में स्कूल स्टाफ का सहयोग रहा।
Share.

About Author

Leave A Reply