Friday, April 19

रेलवे में कोरोना से पहले का जनरल किराया फिर लागू

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 26 फरवरी (प्र)। रेलवे ने कोराना काल से पहले जो जनरल टिकट के किराए लागू किए थे उसको दोबारा लागू किया है। कम किराए की लिस्ट ऑनलाइन एप यूटीएस समेत ऑनलाइन टिकट बुकिंग एप और सॉफ्टवेयर में भी अपडेट किया गया है। किराया कम होने की वजह से लाखों की संख्या में ट्रेन से यात्रा करने वाले लोगों को लाभ पहुंचेगा और उनके जेब का भार थोड़ा कम होगा।

ध्यान देने वाली बात है कि कोराना काल में हर एक रूट पर रेलवे की तरफ से पैसेंजर ट्रेनों के किराए को मेल व एक्सप्रेस गाड़ियों के हिसाब से किया गया था। इसकी वजह से छोटी दूरी तय करने वाले लोगों भी ज्यादा मूल्य देना पड़ रहा था, लेकिन अब रेलवे बोर्ड ने जनरल टिकट पर 50 किमी पर किराया दस रुपये किया है, कुल मिलाकर किराया पहले की तरह ही कर दिया गया है।

कोरोना काल में ट्रेनों कुछ समय के लिए बंद किया गया था, हालांकि जब रेलवे ने ट्रेनों का संचालन फिर से किया तो किराए को दस रुपये से बढ़ाकर कुल तीस रुपये कर दिया, जिससे दैनिक यात्रियों का ट्रेन का खर्च बढ़ गया था। अब जब किराया घटाया गया है तो यात्रियों को फायदा होगा। रेलवे अधिकारियों की माने को कम किराए को अपडेट किया गया है और नए किराए के हिसाब से यात्रियों को टिकट दिए जा रहे है।

मेरठ सिटी स्टेशन अधीक्षक आरपी सिंह के मुताबिक पैसेंजर व एक्सप्रेस ट्रेनों का किराया अलग-अलग लेने का आदेश जारी कर दिया गया है। शीघ्र ही यह आदेश लागू कर दिया जाएगा। कोरोना काल से पहले जिस तरह किराया वसूलने की व्यवस्था लागू होगी।

Share.

About Author

Leave A Reply