Saturday, July 13

सोना गलाने वाला कारीगर पांच करोड़ का माल लेकर फरार

Pinterest LinkedIn Tumblr +

कानपुर 05 दिसंबर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक सोना गलाने वाले कारीगर ने दर्जन भर सोनारों से करीब पांच करोड़ का माल लिया और रातो रात फरार हो गया है. घटना बिरहाना रोड पर शुक्रवार रात की बताई जा रही है. सूचना मिलने के बाद सभी सोनार सदमे में हैं. हालांकि अभी तक किसी भी सोनार ने इस संबंध में पुलिस को शिकायत नहीं है. पुलिस के मुताबिक सूचना तो आई है, लेकिन सोनारों की ओर से लिखित शिकायत मिलने के बाद मामले की जांच कराई जाएगी.

जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र का रहने वाला संपत करीब 15 साल बिरहाना रोड पर किराए का घर लेकर रहता था और पास में ही एक किराए की दुकान लेकर सोना गलाने का काम करता था. चूंकि उसका काम काफी अच्छा था, इसलिए आसपास के सभी सोनार सोना गलाने के लिए उसके पास ही माल भेजते थे. सोनारों के मुताबिक सभी लोग इस कारीगर पर बहुत भरोसा करते थे. चूंकि उसका काम काफी अच्छा था, इसलिए लोग एक बार काम बता कर निश्चिंत हो जाते थे.अब इस कारीगर ने इसी भरोसे का नाजायज लाभ उठाया है.

पुलिस के मुताबिक इस कारीगर ने बीते तीन दिनों में करीब पांच करोड़ का माल लिया और माल की डिलीवरी के लिए सभी को दो दिन बाद का समय दिया. यह समय शुक्रवार की शाम को पूरी हो गई, लेकिन जब माल वापस सोनारों की दुकान पर नहीं पहुंचा तो सभी सोनार उसे फोन करने लगे. उस समय तक कारीगर संपत का फोन बंद हो चुका था. ऐसे में सोनारों को चिंता हुई और अनहोनी की आशंका के चलते वह उसकी दुकान पर पहुंचे. वहां ताला लगा हुआ था. इसके बाद सोनार संपत के किराए के घर पर पहुंचे तो पता चला कि वह एक दिन पहले ही सारा सामान समेट कर परिवार समेत फरार हो गया. इसके बाद सोनारों ने संपत की अपने स्तर पर खूब तलाश कराई, लेकिन जब कहीं कोई खबर नहीं मिली तो पुलिस को सूचित किया है.

Share.

About Author

Leave A Reply