Thursday, May 30

गुरमीत राम रहीम को मिली 21 दिन की पैरोल

Pinterest LinkedIn Tumblr +

बिनौली 21 नवंबर। रेप मामले में जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा चीफ गुरमीत राम रहीम फिर जेल से बाहर निकलने वाला है. राम रहीम को 21 दिनों की पैरोल मिली है. राम रहीम यूपी के बागपत के बरनावा आश्रम में 21 दिन गुजारेगा. संभावना है कि डेरा प्रमुख के साथ उसकी मुंह बोली बेटे हरीप्रीत भी आएगी. फरलो मंजूर होने के बाद उसके अनुयायियों में खुशी की लहर दौड़ गई है और आश्रम में उसके आने की तैयारियां भी शुरू हो गई हैं.

उधर, राम रहीम के बाहर आने को अगले साल हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है. डेरा सच्चा सौदा आश्रम के प्रवक्ता जितेंद्र खुराना ने बताया कि उन्हें भी मीडिया से जानकारी मिली है कि 21 दिन की फरलो मंजूर हो गई है. इंस्पेक्टर बिनौली एमपी सिंह ने बताया कि रोहतक जेल अधीक्षक ने इस संबंध में कई बिंदुओं पर रिपोर्ट मांगी थी, जिसे भेज दिया गया था.

डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह को सबसे पहले 30 दिन की पैरोल 17 जून 2022 को मिली. इसके बाद वह बरनावा आश्रम में रहा. 18 जुलाई को वापस सुनारिया जेल चला गया. 88 दिन बाद फिर 15 अक्टूबर को दूसरी बार पैरोल मिल गई. 25 नवंबर को वह वापस सुनारिया जेल चला गया. 21 जनवरी 2023 को फिर तीसरी बार 40 दिन की पैरोल पर गुरमीत सिंह बरनावा आश्रम में आकर रहा. तीन मार्च को पैरोल पूरी कर वापस सुनारिया जेल चला गया. चौथी बार फिर डेरा प्रमुख 20 जुलाई को 30 दिन की पैरोल पर बरनावा आश्रम पहुंचा था. उसके बाद वह जेल में चला गया था.

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह रोहतक की सुनारिया जेल में रेप के मामले में सजा काट रहा है. इस बार डेरा प्रमुख जो जेल से बाहर आ रहा है उसके पीछे राजनीतिक मायने भी निकाले जा रहे हैं क्योंकि अगले साल हरियाणा में विधानसभा चुनाव भी होने है. यही कारण है कि फरलो मंजूर होने के पीछे हरियाणा विधानसभा चुनाव से जोड़ा जा रहा है.

Share.

About Author

Leave A Reply