Sunday, June 23

जनपद में धूमधाम से मना हनुमान जन्मोत्सव, शोभायात्राएं निकालीं, हुए भंडारे

Pinterest LinkedIn Tumblr +

दैनिक केसर खुशबू टाइम्स
मेरठ, 23 अप्रैल (विशेष संवाददाता) आज अदभुत संयोग और शुभ मुहुर्त में हनुमान के जन्मोत्सव कार्यक्रम विद्वानों के अनुसार इस हनुमान जयंती पर ऐसे संयोग बने हैं जो वीर बजरंगी के प्राकटय के समय पर बने थे। पीएल शर्मा रोड स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर बुढ़ाना गेट स्थित हनुमान मंदिर, बॉबे बाजार के हनुमान चौक, वेस्ट एंड रोड पर बालाजी धाम, कचहरी स्थित हनुमान मंदिर पर पूरे जनपद में सैंकड़ों मंदिरों में हनुमान जयंती पर उत्सव हुए। पंचमुखी हनुमान मंदिर में 11 हजार द्वीपों से आरती कैंट विधायक अमित अग्रवाल और महापौर हरिकांत अहलूवालिया महाआरती करेंगे। वेस्ट एंड रोड पर बालाजी मंदिर से शोभायात्रा महामंडलेश्वर महेंद्रदास जी महाराज के सानिध्य में निकली। बॉबे बाजार पर पंडित नरेंद्र ने प्रसाद वितरित किया। बुढ़ाना गेट सहित समस्त मंदिरों में फूलों और गुब्बारों से सजावट की गई थी। जगह जगह भंडारे लगे जिनमें भक्तों को प्रसाद वितरण किया गया। जिस कारण से आज शहर केसरिया और हनुमान जी की भक्तिमय हो गया।
सुबह से ही धार्मिक स्थलों में हनुमान के भजन और कई जगह कीर्तन सुंदर कांड का पाठ रामायण आदि चलने की भी खबरें रहीं। कुल मिलाकर हनुमान जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया।


पीएल शर्मा रोड स्थित पंचमुखी मंदिर के मुख्य पुजारी पंडित कैलाश दत्त शर्मा, पंडित विवेक दत्त शर्मा के अनुसार इस साल हनुमान जी की पूजा का विशेष रहा। इसलिए मंदिर में एक सप्ताह के भव्य आयोजन किए गए।

Share.

About Author

Leave A Reply