Sunday, April 14

हुड़दंग किया तो होली मनेगी हवालात में

Pinterest LinkedIn Tumblr +
मेरठ: होली के मौके पर यदि इस साल किसी ने भी हुड़दंग किया तो फिर होली हवालात में मनानी पड़ेगी। होली पर शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए एडीजी व आईजी ने सख्त निर्देश दिए हैं। इसके बाद एसएसपी के निर्देश पर जनपद भर में तमाम सर्किल अफसरों को हिदायत दी गयी है कि होली पर शांति व्यवस्था भंग करने वालों तथा हुड़दंग मचाने वालों से सख्ती से निपटा जाए। साथ ही यह भी कि किसी भी नये स्थानों पर होलिका दहन की अनुमति न दी जाये।
होलिका दहन स्थलों पर चाक-चौबंद सफाई व्यवस्था रखकर चूना डलवा दिया जाये। साथ ही इन स्थलों पर अग्नि शमन यंत्रों की व्यवस्था भी की जाये। होली पर्व पर किसी भी प्रकार के जुलूस प्रशासन से अनुमति लेकर ही निकाले जायें। अवैध शराब के नियंत्रण को आबकारी अधिकारी टीम गठित कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही कहा गया है कि परम्परागत आयोजन से अलग किसी भी कार्यक्रम की अनुमति न दी जाये।
होली के जुलूस के समय तेज आवाज वाले वाद्य यंत्रों खासतौर से डीजे, आतिशबाजी, उत्तेजित नारे न लगाये जायें। डीजे की ध्वनि सीमा नियमानुसार ही रखी जाये। होली पर्व पर भीड़भाड़ वाली जगहों पर चेकिंग के आदेश भी दिए गए हैं। भीड़भाड़ वाले स्थानों बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन पर चेकिंग की जाये। अफवाहों पर सतर्क दृष्टि रखी जाये। हर्ष फायरिंग न की जाये, जुलूस में शस्त्र लेकर जाने की अनुमति न दी जाये।
Share.

About Author

Leave A Reply