Tuesday, May 28

कंकरखेड़ा-लोहियानगर के थानेदार पर गाज, एसएसपी ने किया लाइन हाजिर

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 16 फरवरी (प्र)। जनता की सुनवाई नहीं करने और कई शिकायतों के चलते मेरठ के कंकरखेड़ा और लोहिया नगर के थानेदारों पर गुरुवार को गाज गिरी है। दोनों को लाइन हाजिर कर दिया गया है। वहीं उनकी जगह नए इंस्पेक्टर की तैनाती की गई है। लोहिया नगर थानेदार ने हिस्ट्रीशीटर को हिरासत में बैठने के बाद भी आलाधिकारियों को सूचना नहीं दी।

कंकरखेड़ा थाने में तैनात पूर्व थानेदार देवेश कुमार सिंह के खिलाफ शिकायत एसएसपी मेरठ रोहित सिंह सजवाण को मिल रही थी। पिछले दो महीना में सबसे ज्यादा शिकायतें कंकर खेड़ा थाने की ही थी। इसके अलावा जनता की सुनवाई भी नहीं की जा रही थी। एसएसपी कार्यालय पर पहुंचने वाले फरियादियों में सबसे ज्यादा लोग कंकरखेड़ा इलाके के ही थे। इसके अलावा दरोगा मुनेश कुमार को गोली मारने वाले बदमाशों से मुठभेड़ के दौरान भी इंस्पेक्टर देवेश कुमार सिंह लापता हो गए थे। इसे लेकर पूरे पुलिस महक में में चर्चाएं थी और सभी आला अधिकारी नाराज थे। इसी के चलते इंस्पेक्टर देवेश कुमार सिंह को लाइन हाजिर किया गया है और उनकी जगह नए थानेदार की तैनाती की जा रही है।

दूसरी ओर, लोहिया नगर थाने में तैनात इंस्पेक्टर केपी सिंह की भी लगातार शिकायत आ रही थी। काम में लापरवाही और कई अपराधियों की धरपकड़ में वह फेल हो गए थे। इसके अलावा एक हिस्ट्रीशीटर को हिरासत में लेने के बावजूद आला अधिकारियों को सूचना नहीं दी गई थी।

इन सभी मामलों को लेकर एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने लोहिया नगर इंस्पेक्टर के खिलाफ एसएसपी मेरठ को रिपोर्ट भेजी थी। इसी रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए केपी सिंह को भी लाइन हाजिर कर दिया गया है। उनकी जगह पर एसओजी प्रभारी संजय कुमार पांडे को लोहिया नगर थाने का चार्ज दिया गया है। इसके अलावा सरूरपुर तैनात इंस्पेक्टर देव सिंह रावत ने स्वास्थ्य कारणों के चलते छुट्टी मांगी है। उनकी जगह पर फिलहाल इंस्पेक्टर अखिलेश कुमार गौड़ को तैनात किया गया है।

Share.

About Author

Leave A Reply