Friday, April 19

रैपिड रेल के मार्ग पर विकास हेतु सर्वे के लिए मेरठ पहुंची लियो कंसलटेंट टीम ने मेरठ के प्रबुद्ध नागरिको व्यापारियों के साथ चर्चा

Pinterest LinkedIn Tumblr +
मेरठ, 19 मार्च (विशेष संवाददाता) -आज मेरठ विकास प्राधिकरण सभागार में रैपिड रेल मार्ग पर विकास हेतु सर्वे के लिए मेरठ पहुंची लियो कंसलटेंट टीम ने मेरठ के प्रबुद्ध नागरिको व्यापारियों के साथ चर्चा कर मेरठ के विकास पर चर्चा की । उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन  के जिलाध्यक्ष विपुल सिंघल ने मेरठ में प्रत्येक मार्ग पर मंडप नगर व  टेंट नगर विकसित किये जाने हेतु प्रस्ताव रखा। मेरठ में प्रत्येक मार्ग पर दिल्ली नोएडा की तर्ज पर अस्पतालों के लिए मेरठ विकास प्राधिकरण के बाय लॉज में तब्दीली लाकर बड़े अस्पताल बनाने की छूट दी जाए ताकि दिल्ली की तर्ज पर मेरठ में भी सुलभ उपचार मिल सके , ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन मेरठ के अध्यक्ष गौरव शर्मा ने मेरठ में प्रत्येक मुख्य मार्ग पर ट्रांसपोर्ट नगर बसाए जाने हेतु प्रस्ताव रखा और साथ ही निवेदन किया कि अन्य मार्गों पर चल रहे ट्रांसपोर्ट कार्यों को तत्काल रूप से बंद कराया जाए जैसे गढ़ रोड ,मेहताब, हापुड़ रोड इत्यादि, जहां पर आज भी अवैध रूप से ट्रांसपोर्ट का कारोबार संचालित किया जा रहा है। गौरव शर्मा ने मेरठ में चल रहे अवैध ई रिक्शा को व्यवस्थित कर ट्रैफिक जाम से मुक्ति दिलाने को कहा ।
मेरठ में अभी मात्र 20 बेड का ही नर्सिंग होम स्वीकृत किया जा सकता है इसीलिए आज तक मेरठ में कोई बड़ा अस्पताल नहीं है जितने भी अस्पताल हैं वह नर्सिंग होम के नाम पर स्वीकृत कराकर संचालित किया जा रहे हैं, इनका उत्पीड़न रोका जाना आवश्यक है। मेरठ के थोक दवा बाजार को खैर नगर  बाजार से निकलकर रैपिड रेल के किनारे मोदीपुरम में शिफ्ट कराए जाने की बात की ताकि व्यापारियों, आम जनता  और कंपनी को भी सुविधा मिल सके। ज्वेलरी मार्केट को व्यवस्थित रूप से शताब्दी नगर अथवा बायपास रोड स्थित वेद व्यसपुरी में शिफ्ट करने का प्रस्ताव रखा गया । कमल ठाकुर ने आरटीएस मार्ग पर बड़े कमर्शियल व औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने पर जोर दिया।
इस मौके पर पुलिस अधीक्षक यातायात राघवेंद्र कुमार मिश्रा, इंडस वैलि ग्रुप के अजय गुप्ता , एपेक्स बिल्डर्स के  अतुल गुप्ता , विद्या प्रकाशन के सौरभ जैन , गौरव शर्मा, विपुल सिंघल, दीपेंद्र कुमार, अशोक गुप्ता, जागेश कुमार, विकास गुप्ता, दीपक गांधी अशोक शर्मा आदि मौजूद रहे।
Share.

About Author

Leave A Reply