Saturday, April 13

झंडा दिवस पर दानदाताओं में पहले नंबर पर रहा मेरठ

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ, 14 मार्च (प्र)। जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय में झण्डा दिवस के संबंध में एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। यह कार्यक्रम मेरठ जनपद में उ.प्र. में झण्डा दिवस में सबसे अधिक धनराशि एकत्रित करने एवं रांलिग ट्रॉफी जीतने के उपलक्ष्य में मनाया गया। कार्यक्रम का मुख्य उददेश्य यह था कि जिन दानदाताओं ने बढ़चढ़ कर दान दिया, उनका सम्मान तथा धन्यवाद किया जाये और उनसे अपील की गई कि आगे भी बढ़चढ़ कर दान दें ताकि जनपद मेरठ हमेशा प्रथम स्थान पर रहे।

कैप्टन (आई एन) राकेश शुक्ला, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने सभी दानदाताओं का अभिनन्दन किया और आभार प्रकट किया। उन्होंने यह भी अवगत कराया कि सुभारती विश्वविद्यालय की सीईओ शाल्या राज की ओर से सबसे सर्वश्रेष्ठ दान दिया गया। यह भी बात आई कि मेरठ एक औद्योगिक शहर होने के कारण यहां के उद्योग जगत से अधिक दान आना चाहिए, जिसके लिए प्रयास किया जायेगा। सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने भूतपूर्व सैनिकों के लिए सम्पत्ति टेक्स माफ करने के प्रस्ताव की बात आगे ले जाने के लिए कहा। इसके अलावा सभी भूतपूर्व सैनिकों स्टैम्प ड्यूटी में छूट और सैनिकों के लिए गन लाईसेंस देने की बात को भी आगे ले जाने को कहा। कैंट विधायक अमित अग्रवाल ने भारतीय उद्योग एसोसिएशन से झण्डा कोष में दान को बढाये जाने की बात भी कही। उन्होंने यह भी कहा कि सैनिकों के आपस के पारिवारिक विवाद सुलझाने के लिए एक काउन्सलिंग केन्द्र बनाने की आवश्यकता है।

सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, कैंट विधायक अमित अग्रवाल, जिलाधिकारी दीपक मीणा ने झण्डा दिवस के महत्व के बारे अवगत कराया तथा कैप्टन राकेश शुक्ला एवं उनकी पूरी टीम की इस कार्य हेतु तारीफ भी की। उन्होंने यह भी कहा कि यह बहुत गर्व का विषय है कि पूरे उप्र में मेरठ प्रथम स्थान पर रहा और आशा की आगे भी वह प्रथम स्थान पर बना रहे। अन्त मे कैप्टन राकेश शुक्ला ने सभी का धन्यवाद किया। कार्यक्रम में सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, विधायक अमित अग्रवाल, डीएम दीपक मीणा, मेजर जनरल वी. के. तिवारी, वीर नारियां, वीरता पुरस्कार से अलंकत सेना के बहादुर जवान एवं दानदाता, सुभारती विश्व विधालय के निदेशक, कर्नल राजेश त्यागी, सेना मैडल, अशोक गुप्ता, अश्वनी गुप्ता, आलोक भटनागर, देवेन्द्र जिन्दल, पुनित अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

Share.

About Author

Leave A Reply