Wednesday, June 12

पाकिस्तान की उजमा ने मेरठ आकर भाई से किया मकान में हिस्से के लिए विवाद

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ, 16 नवंबर (प्र)। मेरठ में पाकिस्तान की रहने वाली उजमा ने भाई आसिम बेग के मकान में हिस्से के लिए ताल ठोक दी है। भाई आसिम के अनुसार बहन की शादी 2001 में पाकिस्तान के रावलपिंडी के रहने वाले व्यक्ति से हुई थी। इसके बाद से वह पाकिस्तान में रह रही है। भाई के घर पर पहुंचकर जमकर हंगामा करते हुए भाई के मकान में अपना हिस्सा मांग लिया। जिससे भाई दहशत में है और पुलिस से कार्रवाई की मांग कर रहा है। मामला लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र का है।

उजमा पुत्री कासिम की शादी 22 साल पहले पाकिस्तान के रावल पिंडी स्थित सदर बाजार निवासी तनवीर से हुई थी। शादी के बाद उजमा पाकिस्तान चली गई। उसके चार बच्चे हैं और पिता कासिम की मृत्यु हो चुकी है। कासिम का एक बेटा आसिम श्यामनगर में और बेटी शबनूर हुसैनाबाद में थी है। 8 नवंबर को उजमा भारत आई और देहली गेट स्थित हुसैनाबाद अपनी बहन शबनूर के घर पहुंच गई।
उजमा श्यामनगर में आसिम के घर पहुंची और अपने भाई से मकान में हिस्सा मांगने लगी। जिसको लेकर भाई-बहन में विवाद हो गया। मोहल्ले वालों के समझाने पर उजमा कोतवाली स्थित अपने पुराने घर पहुंची। आसिम ने लिसाड़ीगेट थाने में जान का खतरा जताते हुए बहन उजमा के खिलाफ तहरीर दी। आसिम का आरोप है कि उसकी बहन उसे संपत्ति न देने पर जान से मारने और बच्चों को उठवाने की धमकी दे रही है। भाई ने बताया उसके पिता कासिम ने मौत से पहले सभी भाई-बहन को संपत्ति बराबर बांट दी थी।
भाई ने कहा कि उजमा अपनी संपत्ति बेचकर पाकिस्तान चली गई थी। पीड़ित जिस मकान में वह परिवार के साथ रह रहा है। उसे मकान को उसने अपनी मेहनत से खरीदा है और उसे पर बहन का कोई हक नहीं है। तहरीर मिलने के बाद थाना पुलिस ने दोनों भाई-बहन को थाने में बुलाकर समझौते का प्रयास कर रही है।

Share.

About Author

Leave A Reply