Friday, March 1

पेशी पर जा रहे कैदी ने किया फेसबुक लाइव, वायरल होते ही दरोगा समेत चार पुलिसकर्मी निलंबित

Pinterest LinkedIn Tumblr +

महोबा 24 अक्टूबर। उत्तर प्रदेश के महोबा में पुलिस की सुरक्षा में पेशी पर ले जाए जा रहे एक कैदी ने उसी दौरान फेसबुक लाइव तक कर डाला, यहां तक कि कैदी ने लाइव के दौरान अपने विरोधियों को धमकी भी दी। इसके बाद जब इस फेसबुक लाइव का वीडियो वायरल हुआ तो, पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। इस मामले में एसपी ने उस दौरान ड्यूटी पर मौजूद रहे सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

मामला महोबा उपकारागार से संबंधित है, यहां से 21 अक्टूबर को पुलिस अभिरक्षा में एसआई शशांक देव, हेड कॉन्स्टेबल अरविंद आर्या, कोशलेंद्र मिश्रा और कॉन्स्टेबल कमलेश कुमार वज्र वाहन से जेल के कैदी लोकेंद्र उर्फ कारतूस यादव को कोर्ट में पेशी के लिए हमीरपुर लेकर जा रहे थे। कैदी के पास पहले से एंड्राइड मोबाइल फोन था। इस दौरान कैदी कारतूस यादव ने फेसबुक पर लाइव कर डाला। लोकेंद्र हमीरपुर के थाना सुमेरपुर अंतर्गत ग्राम पंधरी का निवासी है और वह गैर इरादतन हत्या के प्रयास के मामले में महोबा जेल में बंद है। इसके ऊपर यह मामला पनवाड़ी थाना में साल 2021 से दर्ज है।

इस मामले का वीडियो वायरल हुआ तो बात पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता तक पहुंची, जिसके बाद उन्होंने उस वक्त ड्यूटी पर मौजूद रहे सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। मामले को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक सत्यम ने बताया कि सोशल मीडिया में वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें आरोपी पुलिस अभिरक्षा में अपने दुश्मनों को गाली-धमकी दे रहा है और फेसबुक लाइव करके ये वीडियो वायरल किया गया है। ड्यूटी पर मौजूद रहे सभी पुलिसकर्मियों की लापरवाही मानते हुए उनको निलंबित कर दिया गया है, साथ ही कैदी लोंकेद्र के खिलाफ शहर कोतवाली में धारा 507 के तहत मामला दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

Share.

About Author

Leave A Reply