Saturday, February 24

बागपत-रेलवे रोड़ लिंक मार्ग के लिए पीडब्ल्यूडी को मिले 26 करोड़ रूपये

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 13 जनवरी (प्र)। महानगर लिंक रोड (रेलवे रोड को टीपीनगर बागपत रोड से जोड़ने वाली) के भुगतान की फाइल पर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुहर लगा दी है। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने आज यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रेलवे रोड को बागपत रोड से जोड़ने के लिए जो डिफेंस लैंड की आवश्यकता थी उसके संबंध में अनुकूल निर्णय रक्षा मंत्रालय का पहले ही आ चुका था।उसका यूवीआई का जो भुगतान करना था उसके लिए धनराशि के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग को एक फाइल दी गयी थी। वह फाइल सीएम योगी ने पैरा नंबर 94 में स्वीकृत कर दी है और उससे संबंधित शासनादेश 12 जनवरी को जारी कर दिया गया।

शासनादेश में 26, 14, 95, 157 राशि भी जारी कर दी गयी है। यह शासनादेश वांछित राशि का जारी हो गया है, लेकिन अब मौके पर रक्षा मंत्रालय के द्वारा भूमि नाप कर हस्तांतरित की जाएगी और फिर हस्तांतरित भूमि की नाप के अनुसार आवश्यक धनराशि को सेना की आवश्यकता पर पीडब्ल्यूडी इससे काम कराएगा। सड़क बनाने के लिए भी मेरठ विकास प्राधिकरण में अपने यहां बोर्ड की बैठक में सहमति करके आवश्यक धनराशि स्वीकृत कर दी गयी थी। अब इसकी अंतिम बाधा भी दूर हो गयी है। शीघ्र ही सड़क का निर्माण कार्य शुरू हो सकेगा।

सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने भी सीएम योगी का आभार जताया है। उन्होंने जानकारी दी कि योगी आदित्यनाथ से उनके लखनऊ आवास पर भेंटकर उन्हें मेरठ के बागपत रोड को रेलवे रोड से जोड़ने वाले लिंक रोड के निर्माण के लिए रक्षा सम्पदा विभाग द्वारा अपेक्षित 26 करोड़ की धनराशि देने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने अनुरोध स्वीकार करते हुए आश्वासन दिया कि रक्षा सम्पदा विभाग जिस प्रकार से भी इस धनराशि को लेना चाहेगा, उसकी व्यवस्था कर दी जाएगी। उपरोक्त धनराशि स्वीकृत करने पर मुख्यमंत्री को मेरठ की जनता व भारतीय जनता पार्टी के सभी जनप्रतिथियों व कार्यकर्ताओं की ओर से धन्यवाद ज्ञापित किया है।

Share.

About Author

Leave A Reply