Tuesday, May 28

आठ साल की बच्ची के शरीर पर उभर रहे हैं राम राम और राधे राधे शब्द

Pinterest LinkedIn Tumblr +

हरदोई 07 नवंबर। उत्तर प्रदेश के हरदोई में एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है. यहां 8 साल की एक बच्ची के शरीर पर अपने आप राधे-राधे और राम-राम शब्द उभर रहे हैं. इसे देखकर बच्ची के परिजन ही नहीं, अस्पताल के डॉक्टर भी हैरान हैं. हालांकि अभी तक किसी को कुछ समझ में नहीं आ रहा है कि ऐसा क्यों है. कोई इसे चमत्कार बता रहा है तो कोई ईश्वर का आर्शीवाद, हालांकि बच्ची के बाबा ने बताया कि उसकी पूजा पाठ में खूब रुचि है. इसलिए ऐसा हो रहा है.

मामला हरदोई में माधोगंज ब्लॉक के गांव सहिजन का है. यहां रहने वाले किसान देवेंद्र की 8 साल की बेटी साक्षी के शरीर पर बीते 15-20 दिनों से ईश्वरीय नाम उभर रहे हैं. हिन्दी भाषा में उभर रहे ये नाम साफ तौर पर पढ़े जा सकते हैं. इन्हें देखकर शुरू में तो परिवार के लोगों ने नजरअंदाज किया, लेकिन बाद में इस बच्ची को लेकर अस्पताल पहुंचे. जहां डॉक्टर भी इसे देखकर हैरान रह गए. परिजनों ने बताया कि बच्ची को देखने के बाद डॉक्टर भी इस समस्या का समाधान नहीं निकल पा रहे हैं.

डॉक्टरों का कहना है कि मेडिकल साइंस इस तरह की किसी घटना का जिक्र नहीं है. डॉक्टरों के हाथ खड़े करने के बाद इस बच्ची की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं. इधर, बेटी के शरीर पर अचानक हिन्दू देवी देवताओं के नाम उभरने से हैरान व परेशान किसान देवेंद्र ने बताया कि ऐसा एक दो दिन से नहीं, बल्कि 15-20 दिनों से हो रहा है. लगातार उनकी बेटी के हाथ, पैर, पेट और पीठ पर अचानक से ईश्वरीय नाम उभरने शुरू हो गए हैं. इसे जानकर परिवार के लोग तो परेशान हैं ही, बच्ची के स्कूल में सहपाठी, टीचर, गांव के लोग और अस्पताल के डॉक्टर तक हैरान हैं.
डॉक्टर संजय ने बताया कि इससे पहले उन्होंने कभी भी इस तरह की घटना ना तो देखी है और ना ही कभी सुनी है. उधर, साक्षी के बाबा शिव बालक ने बताया कि उसकी पोती पूजा अर्चना में बढ़-चढ़कर भाग लेती है. उनका पूरा परिवार धार्मिक व सात्विक है. हो सकता है कि बच्ची के शरीर पर होने वाले इस तरह के चमत्कार ईश्वरीय आशीर्वाद के फल हों.

Share.

About Author

Leave A Reply