Friday, March 1

6 महीने से प्रेग्‍नेंट है ये मर्द, बीवी कर रही देखभाल

Pinterest LinkedIn Tumblr +

नई दिल्ली 22 दिसंबर। मर्दों के प्रेग्‍नेंट होने की घटनाएं कई बार सामने आई हैं. लेकिन ये मामला कुछ अजीबोगरीब है. दो दोस्‍त कॉलेज में मिले. धीरे-धीरे प्‍यार हो गया. एक बेटी भी हुई, जो अब 4 साल की है. बाद में पता चला क‍ि पत‍ि ट्रांसजेंडर है. उसे मह‍िलाओं की तरह रहना पसंद है. उसका शरीर भी मह‍िलाओं की तरह बना हुआ है. लगा कि‍ रिश्ता टूट जाएगा. लेकिन बीवी ने सबकुछ संभाल ल‍िया और अब पत‍ि 6 महीने से प्रेग्‍नेंट है. बच्‍चे को जन्‍म देने वाला है और बीवी उसकी देखभाल कर रही है.

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन के रहने वाले क्रिस्टिन कुक और पत्नी एशले हाल ही में एक यूट्यूब शो ट्रूलीज़ माई एक्स्ट्राऑर्डिनरी फैमिली में नजर आए. जहां उन्‍होंने अपनी कहानी बयां की. गर्भावस्था के दौरान हुई शर्मिंदगी के बारे में खुलकर बात की. क्रिस्टिन दिखने में पुरुष थे, लेकिन प्रजनन अंगों के साथ पैदा हुए. एशले से उनकी मुलाकात 2010 में हुई और अंततः दोनों में प्यार हो गया. क्रिस्टिन ने कहा, जब मैं पहली बार एशले से मिला था तभी मैनें उसे बता दिया था कि मेरी पहचान मह‍िला है. जब मैं 8 साल का था तभी मुझे लगता था कि भगवान ने कुछ गड़बड़ कर दी है और मुझे लड़की के बजाय लड़के का दिमाग दे दिया.

एशले से पूछा गया क‍ि उन्‍हें जब पता चला कि क्रिस्‍टीन ट्रांसजेंडर हैं तो कैसा लगा? एशले ने कहा- शुरुआत में तो काफी अजीब लगा. लेकिन अब हम इससे उबर गए हैं. मुझे खुशी है क‍ि क्रिस्‍टीन हमारे दूसरे बच्‍चे को जन्‍म देने जा रही है. एशले ने कहा, जब मेरी पहली बेटी स्‍कार्लेट पैदा हुई थी, तभी मैंने सोच ल‍िया था कि एक और बच्‍चा होना चाह‍िए. इसे लेकर हम दोनों के बीच कभी विवाद नहीं रहा कि कौन पैदा करेगा. जब क्रिस्‍टीन ने कहा कि मैं अगले बच्‍चे को जन्‍म देना चाहती हूं क्‍योंकि तुमने एक बच्‍चे को जन्‍म दिया है तो मैं खुश हो गई. यह कितना सुंदर फैसला था.

क्रिस्‍टीन खुद को ‘seahorse dad’ बताते हैं. यह शब्‍द उन ट्रांसजेंडर पुरुषों के लिए इस्तेमाल किया जाता है जो अपने बच्चों को नर समुद्री घोड़े की तरह ही पालते हैं. उन्‍होंने कहा, मुझे लगता है कि लोगों की सोच बदल रही है. मुझे शर्मिंदगी झेलनी पड़ी. कई लोगों ने मेरी आलोचना भी की.

Share.

About Author

Leave A Reply