Friday, March 1

ईंट भट्ठे की चिमनी गिरने से तीन मजदूरों की मौत, 30 की हालत नाजुक

Pinterest LinkedIn Tumblr +

कोलकाता 14 दिसंबर। पश्चिम बंगाल में 24 परगना के एक ईंट भट्टे की चिमनी अचानक से गिर पड़ी. इस हादसे में भट्ठे पर काम कर रहे तीन मजदूरों की मौत हो गई. वहीं 30 से अधिक मजदूर घायल हो गए हैं. सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मामले की जांच कर रही पुलिस ने बताया कि अभी तक हादसे की वजह साफ नहीं हो सकी है. यह घटना 24 परगना में बशीरहाट के धल्टिटाह गांव की है.

पुलिस के मुताबिक बुधवार को यहां ईंट भट्ठे पर रोज की तरह काम चल रहा था. 60 से अधिक मजदूर यहां अपना काम कर रहे थे. इसी बीच मुख्य चिमनी नीचे से टूट कर एक तरफ लटक गई. जब तक मजदूरों की नजर इस चिमनी पर पड़ती और वहां से वह हटते, चरमराते हुए यह चिमनी मजदूरों के ऊपर आ गिरी. इस चिमनी की चपेट में कुल 33 मजूदर चपेट में आए थे. इनमें से दो मजदूरों की तो मौके पर ही मौत हो गई.वहीं घायल हुए बाकी 31 मजदूरों को अस्पताल ले जाया गया.

पुलिस के मुताबिक, हादसे में जान गंवाने वाले दो मजदूर यूपी के फैजाबाद के रहने वाले थे, जिनकी पहचान जेठूराम और राकेश कुमार के रूप में की गई है। जबकि तीसरे मृतक की पहचान स्थानीय हफीजुल मंडल के रूप में की गई है।
पुलिस अधिकारी ने कहा कि घटनास्थल पर बचाव अभियान जारी है। रेस्क्यू के लिए पुलिस की बड़ी टीम तैनात की गई है। उन्होंने कहा कि चिमनी ढहने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। हम हादसे की जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई करेंगे।

Share.

About Author

Leave A Reply