Sunday, July 21

सर्वे के नाम पर हो रहे उत्पीड़न के खिलाफ श्रम आयुक्त कार्यालय पहुंचे व्यापारी

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 11 जनवरी (प्र)। आज संयुक्त व्यापार संघ निर्वाचित अध्यक्ष नवीन गुप्ता महामंत्री संजय जैन के नेतृत्व में अपनी पूरी टीम के साथ उप श्रमआयुक्त राजीव कुमार सिंह के कार्यालय बेगम पुल पर पहुंचे अध्यक्ष नवीन गुप्ता ने श्रमआयुक्त से कड़े शब्दों में कहा कि किसी भी व्यापारी का उत्पीड़न सर्वे के नाम पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और नवीन गुप्ता ने यह भी कहा कि आप जिस बाजार में भी सर्वे करने जावे वहां के अध्यक्ष महामंत्री को संज्ञान में लेकर अपना सर्व करें और बाजार में आप जिस प्रतिष्ठान पर भी जाएं वहां के मालिक से आप चर्चा करें ना कि स्टाफ से।

श्रम आयुक्त राजीव कुमार सिंह ने कहा कि यह एक रूटिंग चेकिंग है जो कि हर साल होती है इसमें किसी भी व्यापारी का उत्पीड़न नहीं किया जाएगा और व्यापारी को अपनी बात कहने का पूरा मौका दिया जाएगा और श्रम आयुक्त ने यह भी कहा कि अध्यक्ष जी आप सभी बाजरो के प्रतिष्ठानों पर रजिस्टर नंबर 12 रखवा दे जिससे बाजार में कोई भी अधिकारी सर्वे करने आएगा तो वह रजिस्टर देखकर संतुष्ट हो जाएगा।

महामंत्री संजय जैन ने अपनी बात कहते हुए कहा कि अगर हमें रजिस्टर रखना पड़ा तो साथ में एक मुंशी भी रखना पड़ेगा अगर इसमें कुछ इससे भी सरल हो सके वह आप उपाय करें और व्यापारी के प्रति अपना थोड़ा नरम रवैया अपनाए। उपाध्यक्ष नरेंद्र सिंह ने भी अपनी बात कहते हुए श्रम आयुक्त से कहां की जब भी आप होटल या रेस्टोरेंट में सर्व करें तो सीधे काउंटर पर बैठे मालिक से या मैनेजर से संपर्क करें।

वही उपाध्यक्ष मनीष शर्मा ने कहा कि आप लोग अपनी टीम के साथ ऐसा माहौल बनाकर प्रतिष्ठानों पर जावे की व्यापारी आपको देखकर भयभीत न हो और अगर व्यापारी के प्रस्थान पर कस्टमर है तो आप थोड़ा इंतजार करने का भी कार्य करें इन्हीं सब बातों को संज्ञान में लेकर उप श्रमआयुक्त राजीव कुमार सिंह ने अध्यक्ष नवीन गुप्ता को पूर्ण आश्वासन दिया कि समस्त व्यापारियों को व्हाट्सएप के जरिए हर बात की संपूर्ण जानकारी दी जाएगी और किसी भी व्यापारी का उत्पीड़न नहीं किया जाएगा। श्रमआयुक्त राजीव कुमार सिंह ने अपने सभी स्टाफ को सख्त हिदायत दी।

बैठक में मौजूद मंत्री अनुज सिंगल राकेश गुप्ता लोहिया अमित बंसल सुधांशु पाराशर विकास गिरधर तरुण गुप्ता सचिन गोयल बेगमपुर व्यापार संघ के अध्यक्ष राजेश सिंगला मंत्री पुनीत शर्मा और काफी व्यापारी नवीन गुप्ता के साथ श्रम आयुक्त कार्यालय पहुंचे।

Share.

About Author

Leave A Reply