Tuesday, May 28

सूदखोरी से परेशान कबाब विक्रेता ने पहले वीडियो बनाया फिर पत्नी, दो बेटों और बेटी के साथ दे दी जान

Pinterest LinkedIn Tumblr +

तुमकुरु, 28 नवंबर। सरकारों की तरफ से आर्थिक मदद की तमाम योजनाएं चलाए जाने के बाद भी देश से सूदखोरी का कलंक मिट नहीं रहा है। आए दिन सूदखोरों से आतंकित होकर लोग आत्महत्या जैसा कदम उठा लेते हैं। ऐसा ही एक मामला कर्नाटक में सामने आया।

तुमकुरु जिले के सदाशिवनगर में एक सूदखोर कलंदर से कबाब विक्रेता गरीब साब ने 1.5 लाख रुपये का कर्ज लिया, जिसे वह समय पर नहीं चुका पाया। इसके बाद कलंदर ने साब और उसके परिवार को तंग करना शुरू कर दिया। आखिर में कलंदर का आतंक इतना ज्यादा बढ़ गया, साब ने अपने पूरे परिवार के साथ सामूहिक आत्महत्या जैसा खौफनाक कदम उठा लिया। साब ने मरने से ठीक पहले एक वीडियो भी बनाया, जिसमें राज्य के गृह मंत्री जी. परमेश्वर से आरोपी को सजा दिलाने की मांग की है। असल में परमेश्वर तुमकुरु से ही विधायक हैं। इसके साथ ही लिखा कि कलंदर ने कई बार उसके पूरे परिवार के साथ मारपीट की और अभद्र भाषा का प्रयोग किया। साब ने वीडियो में कहा कि अगर वह अकेले मर गया, तो कलंदर उसके परिवार को जीने नहीं देगा, ऐसे में पूरे परिवार के साथ आत्महत्या कर रहा है।

शहर के तिलक पार्क थाने में दर्ज शिकायत के मुताबिक सदाशिवनगर में कबाब बेचने वाले गरीब साब (36), उसकी पत्नी सुमैया (32), बेटी हजीरा (14), बेटे मोहम्मद शभान (10) और मोहम्मद मुनीर (8) के शव उनके घर लटके हुए मिले।
घर में एक सुसाइड नोट भी मिला, जिसमें साब ने बताया कि वह अपने पूरे परिवार के साथ आत्महत्या कर रहा है, क्योंकि जिस इमारत में वह रहता है, उसी इमारत में ग्राउंड फ्लोर पर रहने वाला कलंदर राक्षस है, जिससे उसने 1.5 लाख रुपये का कर्ज लिया था, जिसे काफी समय से चुकाने के बाद भी कर्ज कम ही नहीं हो रहा था।
पुलिस ने बताया कि वीडियो और सुसाइड नोट के आधार पर कलंदर सहित पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है। कलंदर से पुछताछ में पता चला है कि उसने साब को कुछ समय पहले करीब 24 फीसदी के चक्रवृद्धि ब्याज पर 1.5 लाख रुपये दिए थे। साब मरने से पहले जो 5.22 मिनट का वीडियो बनाया और सुसाइड नोट छोड़ा, जिसकी जांच हो रही है।

Share.

About Author

Leave A Reply