Thursday, May 30

हॉस्टल सुसाइड कांड के बाद विवि सख्त, सीसीएसयू में अब कार्ड से मिलेगी एंट्री

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 22 सितंबर (प्र)। चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी में अब बाहरी लोगों की एंट्री को बैन कर दिया है। विवि कैम्पस, हॉस्टल में आउटसाइडर्स की एंट्री विदाउट एंट्री पास के नहीं होगी। एंट्री पास जारी करते वक्त उनसे विवि में आने का कारण पूछा जाएगा। गेट पर तैनात होमगार्ड सबसे पहले आउट साइडर्स से यूनिवर्सिटी में उनके आने का कारण पूछेंगे, उनकी सारी पर्सनल डिटेल नोट करेंगे। इसके बाद एंट्री कार्ड जारी कर उन्हें प्रवेश दिया जाएगा।

2 दिन पहले यूनिवर्सिटी के पंडित दीनदयाल उपाध्याय ब्वायॅज हॉस्टल में जिस तरह बीटेक आइटी फाइनल ईयर के छात्र प्रशांत पांडेय ने हॉस्टल रूम में ही सुसाइड कर लिया। उसके बाद विवि कैम्पस की सुरक्षा और अनुशासन को लेकर गंभीर है। विवि में कोटा जैसा माहौल न बन जाए इसलिए यूनिवर्सिटी प्रशासन कड़े फैसले ले रहा है।

गत दिवस  विवि प्रशासन ने यह फैसला लिया है। विवि में अनुशासन बनाए रखने के लिए 3 मेंबर की एक समिति भी गठित की गई है। हॉस्टल में आने, जाने वाले स्टूडेंट और बाहरी छात्रों पर नजर रखी जाएगी। उनका पूरा रिकार्ड रखा जाएगा। वहीं विभागों में आने वालों के लिए स्वाइप कार्ड बनाने का भी विचार है। जिस पर यूनिवर्सिटी जल्दी फैसला लेगी।
सीसीएसयू में बृहस्पतिवार को छात्र नेताओं की तरफ से एक छात्र महापंचायत होना था। सुबह 11बजे महापंचायत होना तय था। लेकिन छात्रों के एकत्र न होने के कारण शाम 4 बजे महापंचायत रखी गई। शाम को भी बहुत कम संख्या में छात्र ही छात्र नेताओं की इस महापंचायत में आ सके। हॉस्टल में छात्रों की महापंचायत में जाने पर बैन लगा दिया गया।

Share.

About Author

Leave A Reply