Monday, April 15

26 और 27 को फिर बिगड़ सकता है मौसम का मिजाज

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ, 24 फरवरी (प्र)। फरवरी की विदाई के साथ ही मेरठ सहित वेस्ट यूपी में मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदलने के आसार हैं। 26-27 फरवरी को मैदानों में छुटपुट बारिश एवं कुछ जगह ओलावृष्टि की आशंका है। हालांकि बारिश का दौर दिनभर नहीं चलेगा। सुबह और देर रात ये मौसमी गतिविधियां हो सकती हैं। तब तक पूरे हिस्सें में दिन में मौसम साफ रहेगा और धूप निकलेगी। उत्तर-पश्चिमी दर्ज हवाएं फिलहाल तापमान में तेजी से बढ़ोतरी नहीं होने देंगी। मेरठ में दिन का तापमान 23.4 और रात का 8.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ, जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक है। सापेक्ष दिन के तापमान में 0.9 और रात में 0.8 डिग्री सेल्सियस की गिरावट हुई।

यूपी के इन जिलों में Yellow Alert
मौसम विभाग ने प्रयागराज, चित्रकूट, सोनभद्र, मिर्जापुर, फतेहपुर, महोबा, हमीरपुर, ललितपुर, आजमगढ़, झांसी, कौशांबी, बांदा, चंदौली, वाराणसी, बलिया, मऊ, देवरिया समेत अन्य इलाकों में बारिश होने की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण प्रदेश के इन जिलों में बारिश हो सकती है। साथ ही तेज हवाएं चलने के आसार हैं।

राजधानी दिल्ली के मौसम की बात करें तो आज यानी शनिवार (24 फरवरी) को आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान है. इसके साथ ही न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री रहने की संभावना है.राजधानी दिल्ली में 25 से 27 फरवरी के बीच बारिश की संभावना है. दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि वायु गुणवत्ता ‘मध्यम’ श्रेणी में रही. वहीं मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा, राजस्‍थान, उत्‍तर प्रदेश से लेकर बिहार तक बारिश की संभावना जताई गई है.

मौसम विभाग क कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर प्रदेश में 26 और 27 फरवरी को बारिश के आसार हैं. 24 से 27 फरवरी के दौरान अरुणाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है. इसके अलावा असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी बारिश की संभावना है. 24 फरवरी को तेलंगाना, दक्षिण छत्तीसगढ़ और पड़ोसी ओडिशा के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है.

Share.

About Author

Leave A Reply