Thursday, May 30

यूपी में बदलेगा मौसम, लखनऊ समेत कई इलाकों में होगी बारिश

Pinterest LinkedIn Tumblr +

लखनऊ 30 सितंबर। उत्तर प्रदेश में अब मानसून का असर खत्म हो रहा है। पिछले कुछ दिनों से हुई बारिश का सिलसिला अब कम हो गया है। ज्यादातर इलाकों में धूप निकलनी शुरु हो गई है। जिससे मौसम साफ हो गया है। इसी बीच मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, आज भी कुछ जगहों पर बारिश होगी और रविवार को राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में बारिश से मौसम का मिजाज बदलने वाला है।

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में फिर से मौसम का मिजाज बदलने वाला है। आज यानी 30 सितंबर को पूर्वी यूपी में एक या दो स्थानों पर आज बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। लेकिन, पश्चिमी यूपी में मौसम संभवत शुष्क रहेगा। इसके बाद 1 और 2 अक्टूबर को पश्चिमी यूपी में एक या दो स्थानों पर एवं पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर बारिश, गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ आकाशीय चमक होने की संभावना है, इसके बाद एक बार फिर से यहां का मौसम शुष्क रहेगा। फिर 4 और 5 अक्टूबर को पूर्वी यूपी में हल्की बारिश हो सकती है। जहां बारिश की वजह से मौसम सुहावना हो जाएगा।

मौसम विभाग के मुताबिक आज कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, आजमगढ़, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संतकबीर नगर, महाराजगंज, मऊ, बलिया, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, कौशांबी, चित्रकूट, प्रयागराज, जौनपुर, संत रविदास नगर, वाराणसी, गाजीपुर, चंदौली, सोनभद्र, मिर्जापुर में कुछ स्थानों बारिश होगी।

Share.

About Author

Leave A Reply