Friday, March 1

सामूहिक विवाह में एक दूजे के हुए 1193 जोड़े

Pinterest LinkedIn Tumblr +

अमरोहा 12 दिसंबर। अमरोहा के जेएस हिंदू इंटर कॉलेज स्थित रामलीला ग्राउंड में सोमवार को समाज कल्याण विभाग द्वारा आयोजित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत सामूहिक विवाह का कार्यक्रम बड़े ही धूमधाम, पूजा अर्चना, मंत्रोचार के साथ आयोजित किया गया। जिले भर में आयोजित इस विवाह कार्यक्रम में 1193 जोड़े एक दूजे के हुए है। साथ ही कार्यक्रम में मौजूद अधिकारियों और भाजपा नेताओं ने नव विवाहित जोड़ों को आशीर्वाद देकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

सोमवार को जेएस हिंदू इंटर कॉलेज के ग्राउंड में नगर पालिका अमरोहा, नगर पंचायत जोया, नगर पंचायत नौगांवा के 363 जोड़ों का सामूहिक विवाह संपन्न हुआ। इसी प्रकार धनौरा के श्री राम इंटर कॉलेज के ग्राउंड में 366 जोड़ों का विवाह संपन्न हुआ, हसनपुर के सुखदेवी इंटर कॉलेज में बड़े ही धूमधाम से 464 जोड़ों सहित जनपद में कुल 1193 जोड़ो का निकाह, विवाह संपन्न हुआ। साथ ही कार्यक्रम में पुष्प वर्षा कर नव विवाहित जोड़ों को बधाई, शुभकामनाएं सहित आशीर्वाद प्रदान किया गया और उपहार स्वरूप उन्हें गृहस्ती का सामान भी दिया गया। इस अवसर पर विधिवत बैंड बाजे की धुन के साथ विवाह गीतों की मधुर ध्वनि कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमो के माध्यम से प्रस्तुति दी गई।

सामूहिक विवाह कार्यक्रम में धर्म के रीति रिवाज के अनुसार पुरोहित की उपस्थिति में जोड़ों का विवाह संपन्न कराया गया । कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला अधिकारी राजेश कुमार त्यागी ने कहा कि सरकार गरीब वर्गों के हितों के ध्यान रखते हुए कार्य कर रही है। जिन गरीबों को अभी धन के अभाव में बेटी या बेटा का विवाह करने में दिक्कत होती थी। उसको ध्यान रखते हुए सरकार ने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजन करने का निर्णय लिया है।

Share.

About Author

Leave A Reply