Thursday, June 13

गरबा खेलते समय 17 साल के लड़के को पड़ा दिल का दौरा, मौत

Pinterest LinkedIn Tumblr +

खेड़ा, 23 अक्टूबर। नवरात्र के दौरान गुजरात से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां खेड़ा जिले में गरबा खेलते समय दिल का दौरा पड़ने से 17 वर्षीय लड़के की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि यह दुखद घटना नवरात्र उत्सव के छठे दिन हुई।
डॉक्टर ने बताया कि 17 वर्षीय वीर शाह कपडवंज के गरबा मैदान में गरबा खेल रहा था। इस दौरान उसने चक्कर आने की शिकायत की और बेहोश हो गया। वहां मौजूद लोगों ने फौरन उसकी देखभाल की। उसे कार्डियोपल्मोनरी पुनर्जीवन (सीपीआर) के तीन चक्र दिए गए। जब वीर को अस्पताल लाया गया तो उसे मृत घोषित कर दिया गया।

वीर के पिता रिपल शाह को उनके बेटे के निधन की सूचना दी गई। 17 वर्षीय लड़के की मौत से उसके पैतृक गांव में मातम छा गया। उसके माता-पिता सदमे में हैं। सिसकियों के बीच गमगीन रिपल शाह ने मौज-मस्ती कर रहे लोगों से सावधानी बरतने को कहा। उन्होंने लोगों से गुजारिश की कि गरबा खेलने में सावधानी बरतें, बिना आराम किए इसे खेलना जारी न रखें। मैंने आज अपना बच्चा खो दिया है और चाहता हूं कि किसी और के साथ ऐसी घटना न हो।

जिस मैदान पर वीर शाह की मृत्यु हुई, वहां आयोजक 17 वर्षीय लड़के को श्रद्धांजलि देने के लिए दो मिनट तक मौन रहे। उनके निधन के बाद मैदान में आयोजित होने वाला गरबा स्थगित कर दिया गया। इसके अलावा, एकजुटता दिखाने के लिए, कपडवंज शहर और आसपास के क्षेत्रों के सभी गरबा आयोजकों ने भी सभी निर्धारित उत्सव कार्यक्रमों को एक दिन के लिए रोक दिया।

Share.

About Author

Leave A Reply