Thursday, May 30

18 साल की लड़की ने की 6 और 4 साल की बहनों की सिर काटकर हत्या

Pinterest LinkedIn Tumblr +

इटावा 10 अक्टूबर । उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के एक गांव में 18 साल की एक लड़की ने अपनी 6 और 4 साल की बहनों की सिर काटकर हत्या कर दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी लड़की को वारदात की जानकारी के कुछ घंटों बाद गत दिवस गिरफ्तार कर लिया गया।

घटना रविवार रात करीब आठ बजे बलरई थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव में हुई। पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान जयवीर सिंह की बेटियों सुरभि (6) और रोशनी (4) के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि क्षत-विक्षत शव उनके घर के अलग-अलग कमरों में पाए गए।

कानपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) प्रशांत कुमार ने कहा कि आरोपी लड़की की पहचान अंजलि पाल (18) के रूप में हुई है, जिसने अपना अपराध कबूल कर लिया है। जांच का नेतृत्व कर रहे कुमार ने कहा कि हम इस मामले में मकसद का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

इटावा के एसएसपी संजय वर्मा ने कहा कि पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या) और 201 (साक्ष्य छिपाना या गलत जानकारी देना) के तहत दर्ज मामले के संबंध में आरोपी लड़की के साथ तीन पुरुषों से भी पूछताछ की है।

पुलिस ने हत्या में यूज किया गया कुदाल घटनास्थल से बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक, घटनास्थल से फॉरेंसिक टीम ने कुदाल को जांच के लिए जब्त कर लिया। फॉरेंसिक टीम को आरोपी के घर के बाहर धूप में सूखने के लिए डाले गए कुछ कपड़े भी मिले, जिन्हें जांच के लिए जब्त किया गया है। पुलिस ने बताया कि घटना के वक्त जयवीर, उसकी पत्नी सुशीला, उनके बेटे नंद किशोर (12) और कन्हैया (8) घर पर मौजूद नहीं थे।

प्रारंभ में, अंजलि ने पुलिस को बताया कि जब वह कथित तौर पर घर लौटी, तो उसने अपनी बहनों के शव एक कमरे में और उनके सिर दूसरे कमरे में देखे। अधिकारियों ने कहा कि जयवीर पाल ने पूछताछ में बताया कि उसने खेती के लिए सुबह कुदाल का यूज किया था। ऐसा लगता है कि कुदाल को धोया गया है। पुलिस को घटनास्थल पर बाहर सूखने के लिए धूप में डाले गए कुछ कपड़े भी मिले।

Share.

About Author

Leave A Reply