Wednesday, June 12

मेरठ में डेंगू के 20 नए मरीज मिले

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 03 नवंबर (प्र)। मेरठ में लगातार डेंगू, बुखार के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। शहर से देहात तक डेंगू, वायरल बुखार से लोग तप रहे हैं। कपसाड़, जानी में अब तक बुखार से 10 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के बचाव के इंतजाम नाकाफी साबित हो रहे हैं। गत दिवस आई जांच रिपोर्ट के अनुसार जिले में डेंगू के 20 नए मरीज मिले हैं। यह आंकड़ा बेहद चिंताजनक है।

शहर से देहात तक मिल रहे मरीज जो 20 मरीज मिले हैं उसमें शहर के ये मरीज़ अब्दुल्लापुर, ब्रह्मपुरी, दौराला, जयभीमनगर, लल्लापुरा, मकबरा डिग्गी, पल्हेड़ा और साबुन गोदाम, मवाना, कंकरखेडा आदि क्षेत्रों के रहने वाले हैं। इस साल अब तक डेंगू के 1001 मरीज़ मिल चुके हैं। देहात क्षेत्र से डेंगू से मरीजों की मौत की भी सूचनाएं आ रही हैं, हालांकि स्वास्थ्य विभाग इसकी पुष्टि नहीं कर रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी लगातार दावा कर रहे हैं की स्थिति नियंत्रण में है।

मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डॉ अशोक तालियान ने बताया कि एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज और पीएल शर्मा जिला अस्पताल में डेंगू वार्ड बनाए गए हैं। लोगों की जांच और इलाज की पर्याप्त व्यवस्था है। सीएमओ डॉ अखिलेश मोहन ने लोगों से एहतियात बरतने की अपील की है। घर या आसपास पानी भरा न रहने की सलाह दी है।

Share.

About Author

Leave A Reply