Sunday, June 23

शादी समारोह में हुई 200 राउंड फायरिंग, तीन लाइसेंस निरस्तीकरण को भेजी रिपोर्ट

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 30 अप्रैल (प्र)। कोतवाली थाना क्षेत्र के तोपचीवाड़ा में चार फरवरी को सगाई से लेकर शादी समारोह तक दूल्हे समेत पांच लोगों ने चार हथियारों से करीब 200 राउंड फायरिंग की थी। उस मामले में तीन आरोपितों के लाइसेंस निरस्तीकरण की कार्रवाई की गई। इनमें एक बंदूक और दो पिस्टल हैं। तीसरे पिस्टल के बारे में पुलिस पता नहीं लगा सकी है। एसएसपी ने सभी आरोपितों पर गुंडा एक्ट में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। पुलिस किसी भी आरोपित को गिरफ्तार नहीं कर पाई थी। सभी ने कोर्ट से जमानत करा ली है।

चार फरवरी को इंटरनेट मीडिया पर सगाई से लेकर शादी समारोह तक दूल्हे सहित अन्य लोगों द्वारा हर्ष फायरिंग का वीडियो प्रसारित हुआ। वीडियो कोतवाली थाना क्षेत्र के तोपचीवाड़ा में सपा महानगर अध्यक्ष आदिल चौधरी के चचेरे भाई सनी आलम की शादी का था।वीडियो में दूल्हा भी रायफल से कई राउंड फायरिंग कर रहा था। आइजी नचिकेता झा के आदेश पर दूल्हा सनी आलम, वसीम जलीश यासर जलीश पुत्रगण जलीश अहमद निवासी तोपचीवाड़ा, जुबैर व हाजी साबिर के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। मामले में पुलिस ने यासर जलीश, बसीम जलीश और हाजी साबिर के हथियारों का लाइसेंस निरस्तीकरण की रिपोर्ट डीएम को भेजी है। आरोपितों ने कई दिनों तक बंदूक और तीन पिस्टल से करीब 200 राउंड फायरिंग की थी। इसलिए सभी आरोपितों पर गुंडाएक्ट की कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस ने अवैध बंदूक बरामद की, फिर उसका लाइसेंस निरस्तीकरण कैसा
हर्ष फायरिंग में उपयोग की गई बंदूक का लाइसेंस बचाने के लिए आरोपितों ने पुलिस से मिलीभगत कर नया कारनामा कर दिया। दरअसल, कोतवाली पुलिस से सेटिंग कर वीडियो दिखाकर लिसाड़ीगेट एरिया में नई बंदूक बनवाई गई थी। उक्त बंदूक को बरामद करने के बाद पुलिस ने एक आरोपित को भी जेल भेजा था। उक्त आरोपित का इस फायरिंग से कोई कनेक्शन नहीं था। यह सब बंदूक का लाइसेंस बचने के लिए किया गया था। दर्शाया गया कि फायरिंग अवैध बंदूक से हुई है। मामला अफसरों के संज्ञान में आने पर लाइसेंसी बंदूक के लाइसेंस निरस्तीकरण की रिपोर्ट बनाकर पुलिस ने भेज दी है। अभी तक अवैध बंदूक बनाने वाले और सहयोग करने वाले पुलिसकर्मियों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। एसएसपी रोहित सजवाण का कहना है कि सभी आरोपितों पर गुंडाएक्ट में कार्रवाई की जा रही है।

Share.

About Author

Leave A Reply