Sunday, April 14

ट्रैक्टर चोरी करने वाले उल्लू गैंग के 5 बदमाश गिरफ्तार

Pinterest LinkedIn Tumblr +

नोएडा 08 जनवरी। रेकी कर ट्रैक्टर चोरी करने वाला उल्लू गैंग पकड़ा गया है। सेक्टर-24 थाना पुलिस ने गैंग के 5 बदमाश गिरफ्तार किए हैं। इसमें चोरी करने और बिकवाने वाले भी शामिल हैं। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने 8 ट्रैक्टर भी बरामद किए हैं। इसमें सरगना और ट्रैक्टर बिकवाने वाले भी शामिल हैं। पुलिस उनकी तलाश में लगी हुई है।
पुलिस कार्रवाई की जानकारी रविवार को एडीसीपी नोएडा मनीष मिश्रा ने दी। एडीसीपी ने बताया कि बीते माह हरिदर्शन चौकी क्षेत्र से एक व्यक्ति का ट्रैक्टर-ट्रॉली चोरी हुआ था। पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस से की थी। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से कई अहम सुराग पुलिस के हाथ लगे और यहीं से बदमाशों को दबोचने के लिए थाना प्रभारी के नेतृत्व में दो टीम गठित कर दी गई।

फिर यह आरोपी पकड़े गए, जिनकी पहचान मेरठ निवासी दिलशाद उर्फ दिलशान, अनीस उर्फ अनीसुद्दीन, शहजाद, वरुण औश्र भूपेंद्र को गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में दिलशाद, अनीस और शहजाद में बताया कि वे तीनों अपने साथी संसार और सलमान के साथ मिलकर तमंचे से लैस होकर दिल्ली-एनसीआर में सड़क के किनारे व खाली प्लॉट में खड़े ट्रैक्टर-ट्राली की दिन में रेकी करते थे। रात में ट्रैक्टर चोरी करने के बाद उसे वरुण और भूपेंद्र को सौंप दिया जाता था।

एसीपी अरविंद कुमार ने बताया कि घटना के पहले सभी बदमाश एक जगह एकत्र होते थे। जिस दिन चोरी करनी होती थी गिरोह के सदस्य एक दूसरे को बताते थे कि इस स्थान से आज रात में इतने बजे उल्लू उड़ेगा। आरोपी अपनी सुरक्षा के लिए साथ में तमंचा और कारतूस भी रखते थे, ताकि आवश्यकता पड़ने पर असलहे का प्रयोग कर सामने वाले को डराया जा सके।
दिल्ली-एनसीआर से ट्रैक्टर चोरी करने के बाद आरोपी उसे नाले के किनारे खड़ा कर देते थे। इसके बाद गिरोह के दो साथी ऐसे ग्राहकों की तलाश करते थे, जो चोरी को ट्रैक्टर को कम दाम में खरीद सकें। आरोपियों का क्राइम रेकॉर्ड भी मिला है। दिलशाद के खिलाफ मेरठ और नोएडा के अलग-अलग थाने में 9,अनीस के खिलाफ 2, शहजाद,वरुण और भूपेंद्र के खिलाफ 1-1 केस दर्ज है।

Share.

About Author

Leave A Reply