Monday, May 20

मुजफ्फरनगर में चोर गिरोह के 6 सदस्य दबोचे, 14 गाड़ी बरामद

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मुजफ्फरनगर 06 नवंबर। थाना सिविल लाइन पुलिस व एसओजी टीम ने अन्तर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार कर चोरी की 14 कार, शस्त्र व कार चोरी में प्रयुक्त होने वाली इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, चाबियां व अन्य उपकरण बरामद किए हैं। एसएसपी ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

पुलिस लाइन में पत्रकारों से वार्ता करते हुए एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि सिविल लाइन थाने पर तैनात उपनिरीक्षक प्रशांत गिरी पुलिस बल के साथ रात्रि गश्त पर थे। गश्त के दौरान कच्ची सड़क पर मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि कुछ वाहन चोर चोरी की कार लेकर बागोवाली की ओर से शहर की ओर आ रहे हैं। इस सूचना पर सिविल लाइन पुलिस और एसओजी टीम ने बझेड़ी फाटक के पास नाकेबंदी कर ली।
बागोवाली की ओर से आई सेल्टोस कार को रोकने का प्रयास किया, तो कार सवारों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने घेराबंदी कर कार सवार चार बदमाशों को दबोच लिया। तलाशी लेने पर उनके पास से तीन तमंचे व कार में रखे बैग में कार चोरी में प्रयुक्त की जाने वाली इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, 19 चाबियां व अन्य उपकरण बरामद हुए। जांच में कार पर लगी नम्बर प्लेट फर्जी निकली। पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गए आरोपियों ने अपने नाम इरफान पुत्र याकूब निवासी मोहल्ला पुरवा करामत अली, मेरठ, शहजाद पुत्र दिलशाद निवासी मोहल्ला जैन नगर कस्बा खतौली, जावेद पुत्र बकशुल्ला व रफीक पुत्र रहीश निवासी पूजा कालोनी थाना लोनी जनपद गाजियाबाद बताए।
पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वह अपने साथियों के साथ मिलकर विभिन्न राज्यों से कार चोरी कर उनके फर्जी दस्तावेज तैयार कर बेच देते हैं। पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि उनके दो साथी औद्योगिक क्षेत्र में एक आहाते में मौजूद हैं, जहां चोरी की और भी कार खड़ी हैं। पुलिस आरोपियों को लेकर औद्योगिक क्षेत्र में अरिहंत रोड पर खाली पड़े अहाते में पहुंची, तो वहां कई कारों के साथ दो युवक मौजूद थे। पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों युवकों को दबोच लिया। तलाशी लेने पर उनके पास से एक तमंचा, कारतूस व एक छुरा बरामद हुआ। पुलिस ने मौके से 13 कार बरामद की। सभी कारों पर फर्जी नम्बर प्लेट लगी थी। पकड़े गए दोनों आरोपियों ने पुलिस को अपने नाम शादाब व शोएब पुत्रगण दिलशाद निवासी मोहल्ला जैन नगर कस्बा खतौली बाताए।आरोपियों ने पुलिस को बताया कि बरामद कारे उक्त लोगों ने दिल्ली व आसपास के क्षेत्रों से चोरी की हैं। पुलिस ने सभी कारों को जब्त कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को जेल भेज दिया है।

Share.

About Author

Leave A Reply