Wednesday, October 16

पांच युवक गंगनहर में डूबे, तीन को बचाया, परिवार में होने वाले तीन शादी समारोह टले

Pinterest LinkedIn Tumblr +

सरधना 26 सितंबर (प्र)। बरात में जाने से पहले दोपहर में खाना खाने के बाद दूल्हे का जीजा, ममेरे व चचेरे भाई समेत पांच युवक गंगनहर में स्नान के लिए दौराला पुल स्थित घाट पर चले गए। वहां पानी का बहाव अधिक होने की वजह से पांचों युवक डूबने लगे। आसपास के लोगों ने कम बहाव में फंसे तीन युवकों को सुरक्षित निकाल लिया, जबकि दो पानी में बह गए। स्वजन और गोताखोरों ने दोनों युवकों की काफी तलाश की, लेकिन उनका पता नहीं चल सका । डूबने वाला एक युवक दूल्हे का ममेरा और दूसरा चचेरा भाई है। घटना के बाद सभी रिश्तेदार और स्वजन गंगनहर पर पहुंच गए। शादी वाले घर में हादसा होने की वजह से बरात नहीं जा सकी।

सरधना कस्बे के मुहल्ला घोसियान निवासी नूर मोहम्मद के दो बेटे और एक बेटी का निकाह है। बुधवार शाम को बड़े बेटे राशिद की बरात मेरठ में सदर थाना क्षेत्र के मछेरान भूसामंडी जानी थी। 27 सितंबर को दूसरे बेटे आदिल की बारात मुजफ्फरनगर जानी है। 28 सितंबर को मछेरान भूसामंडी से बेटी गुलफ्शा की बरात आनी है। तीन निकाह एक साथ होने की वजह से घर में बड़ी संख्या में मेहमान आए हुए हैं। राशिद की बरात की तैयारी चल रही थी। दोपहर में सभी रिश्तेदारों और परिवार के सदस्यों ने खाना खाया। दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे राशिद का चचेरा भाई सावेज, ममेरा भाई फैजान निवासी भूसामंडी व जीजा समीर निवासी भूसामंडी गांव के इफरान और अल्तमश के साथ गंगनहर के दौराला पुल स्थित घाट पर स्नान करने चले गए। पांचों गंगनहर में पानी के तेज बहाव में पहुंच गए। पांचों डूबने लगे तो उन्होंने शोर मचा दिया। वहां मौजूद लोगों ने इफरान, अल्तमश और समीर को बाहर निकाल लिया, जबकि सावेज और फैजान बह गए। समीर ने फोन पर स्वजन को जानकारी दी। स्वजन और रिश्तेदार गंगनहर पहुंचे। सरधना पुलिस भी पहुंच गई। रात आठ बजे तक गोताखोरों ने दोनों युवकों की तलाश की लेकिन पता नहीं चला।

दो युवकों के डूबने पर घर में होने वाली तीन शादियां टली

सरधना स्थित गंगनहर में स्नान करते समय दो युवकों के डूबने पर घर में होने वाली तीन शादियों को फिलहाल टाल दिया। सूचना के बाद उनके रिश्तेदार भी मौके पर पहुंच गए है। लगातार 30 गोताखोर लगाने के बाद भी पुलिस फैजान और सावेज को बरामद नहीं कर सकी। हादसे के बाद तय हुआ कि दोनों युवकों के मिलने तक तीनों शादी नहीं होगी। इसी बीच जहां बारात जानी थी। वह रिश्तेदार भी सरधना पहुंच गए। नूर आलम के बेटे राशिद, आदिल और गुलफ्शां की शादी का कार्यक्रम चल रहा था। इसी बीच दो युवक गंगनहर में डूब गए। नूर आलम के भाई नूर इस्लाम के डूब जाने पर पूरा परिवार सदमे में आ गया है। इसलिए तीनों शादियां फिलहाल टाल दी गई है, जब तक दोनों युवक नहीं मिलेंगे। तब तक शादियों को लेकर कोई निर्णय नहीं होगा। उधर, गुरुवार को भी दोनों युवकों की तलाश के लिए गोताखारों की संख्या बढ़ाई गई है।
बुधवार की शाम तीस गोताखोर डूबे युवकों की तलाश कर रहे थे। दोनों का कोई पता नहीं चल पाया है। रात होने पर आपरेशन रेस्क्यू रोक दिया गया । हालांकि परिवार के कुछ लोगों की गंगनहर पर ड्यूटी लगाई है, जो टार्च की रोशनी में दोनों युवकों को पटरी से ढूंढ रहे है।

हाथ पकड़कर लगाई डुबकी, छूटा तो वह गए
अल्तमश भी डूबने वाले फैजान और सावेज के साथ ही स्नान करने के लिए गया था। अल्तमश ने बताया कि गंगनहर में पानी का बहाव काफी तेज था। इसलिए सभी ने एक दूसरे का हाथ पकड़कर पानी में डुबकी लगाई। इसी बीच फैजान का हाथ छूट गया। फैजान ने सावेज का हाथ पकड़ा हुआ था। दोनों बहाव में खुद को रोक नहीं पाए। चंद सैकेंड में गंगनहर के बीच दोनों पहुंच गए। बार बार बचाने की गुहार लगा रहे थे। वहां पहले से स्नान कर रहे लोगों ने दोनों को बचाने का काफी प्रयास किया। एसपी द्य देहात राकेश मिश्रा ने बताया कि दोनों की तलाश में गुरुवार की सुबह से गोताखोर लगाकर खोजा जाएगा।

Share.

About Author

Leave A Reply