Thursday, October 17

गोलियां बरसाकर युवक की एलानिया हत्या

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 02 अक्टूबर (प्र)। भावनपुर थाना क्षेत्र क्षेत्र के गांव मानपुर में मंगलवार दोपहर कोल्हू संचालक की हत्या में आरोपी सुमित उर्फ रिंकू (28) की बाइक सवार नकाबपोश हमलावरों ने गोलियां बरसाकर एलानिया हत्या कर दी। युवक सुमित उर्फ रिंकू जमानत पर जेल से बाहर आया था। सुमित की मौत का यकीन होने के बाद हमलाकर मौके से सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर लेकर फरार हो गए। घटना के वक्त मौके पर चार बच्चों ने मेज के नीचे छिपकर जान बचाई। पुलिस और फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए।

मानपुर गांव निवासी ईश्वर ने अपने घर में लोवर बनाने का काम करते हैं मंगलवार दोपहर करीब तीन बजे वह घर के प्रथम तल पर थे। भूतल पर गांव का ही सुमित पुत्र राजेश और चार बच्चे लोवर बनाना सीखने आए हुए थे। तभी बाइक पर नकाबपोश युवक वहां पहुंचे और सुमित पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। सिर और पेट में कई गोली लगने से सुमित गिर गया। हमलावरों ने उसे हिलाकर देखा और मौत की तस्दीक करने के बाद फरार हो गए। एसपी देहात राकेश कुमार मिश्रा, सीओ सदर देहात नवीना शुक्ला फोर्स और फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

सुमित के पिता ने गांव निवासी तीन भाई रवि, मंगल व बीर सिंह के साथ ही गौरव और जोनी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। एसपी देहात राकेश कुमार मिश्रा ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों को तलाश किया जा रहा है। सुमित गांव में 2019 में हुई कोल्हू संचालक धीर सिंह की हत्या में आरोपी था। वह जमानत पर जेल से बाहर था। इस बिंदु पर भी जांच की जा रही है।

रेकी कर दिया वारदात को अंजाम
हत्या की सूचना मिलने पर पुलिस ने गांव की गलियों में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले। पुलिस कुछ कैमरों की डीवीआर भी साथ ले गई। ग्रामीणों ने बताया कि हत्या से पूर्व दो लोग घटना स्थल से पास सुमित के आने का इंतजार कर रहे थे। सुमित जब ईश्वर के में गया तो कुछ समय के बाद ही बाइक सवार बदमाश हथियार लहराते हुए घर मे घुसे और वारदात को अंजाम दिया।

सुमित सोमवार को परिवार के साथ हत्या के मामले में कोर्ट में तारीख पर गया था जानलेवा हमले के मामले में गैर जमानती वारंट जारी होने पर दूसरे पक्ष का जोनी जमानत के लिए सोमवार को कोर्ट में पहुंचा था। तभी दोनों पक्षों का आमना सामना हो गया था। जोनी ने सुमित की हत्या का एलान किया था।

पुलिस के मुताबिक मुकेश की बेटी कोमल ने गांव के रहने वाले गौरव कश्यप से प्रेम विवाह किया था। इस मामले में कोल्हू संचालक धीर सिंह के भाई और शादी में गवाह बने रवि कश्यप ने कोर्ट मैरिज के पोस्टर गांव में चिपका दिए थे। बदनामी होने पर कोमल ने 2019 में रक्षाबंधन से तीन दिन पहले आत्महत्या कर ली थी। खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप में गौरव जेल गया था। तभी से दोनों पक्षों में रंजिश शुरू हो गई थी। 16 सितंबर 2019 को मुकेश पक्ष ने धीर सिंह, रवि और चचेरे भाई मोनू पर जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद तीन नवंबर 2019 को धीर सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मामले में रिंकू उर्फ सुमित, मुकेश, राजेश, अभिषेक, विजय सिंह जेल गए थे। सुमित 7 फरवरी 2023 को हत्या के मामले में जेल से जमानत पर आया था। सोमवार को वह कोर्ट में तारीख पर गया था जहां जोनी से उसका आमना-सामना हो गया था। जोनी के कोर्ट पहुंचने की सूचना पर भावनपुर पुलिस भी उसे गिरफ्तार करने पहुंच गई थी। लेकिन वह पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। इसके बाद पुलिस ने गांव पहुंचकर उसके घर की कुर्की करा दी। जोनी ने मुखबिरी के शक में सुमित की हत्या का एलान किया था। मंगलवार को जॉनी और उसके साथियों ने सुमित की हत्या कर दी गई।

इकलौता था सुमित, दो हैं बेटी
सुमित अपने माता-पिता की इकलौती संतान थी। परिवार में उसकी पत्नी शीतल, दो बेटी पूर्वी (5) और एक आठ माह की बेटी व मां सुनीता हैं। सुमित की हत्या के बाद पत्नी और मां का रोते हुए बुरा हाल हो गया। जबकि दोनों बेटियों को पता भी नहीं था कि उनके सिर से पिता का साया उठ गया है।

Share.

About Author

Leave A Reply