Monday, May 20

आजम खान के रामपुर पब्लिक स्कूल और सपा कार्यालय में प्रशासन ने लिया कब्जा

Pinterest LinkedIn Tumblr +

रामपुर 11 नवंबर। आजम खान के मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट द्वारा संचालित रामपुर पब्लिक स्कूल और उनके राजनीतिक कार्यालय का कब्जा आज प्रशासन ने ले लिया। यह कार्रवाई भारी पुलिस बल की मौजूदगी में की गई, जिसमें एडीएम प्रशासन व एडिशनल एसपी रामपुर मौजूद रहे। दोनों संपत्तियों पर कब्जा डीआईओएस को सौंप दिया तथा सील कर दिया गया।

रामपुर किले के निकट स्थित पुराने मुर्तजा स्कूल भवन जिसमें पहले डीआईओएस का कार्यालय हुआ करता था और समाजवादी पार्टी सरकार में मोहम्मद आजम खान ने मंत्री रहते इसे मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट के नाम 100 प्रति वर्ष की दर पर अलॉट कर लिया था। इस भवन में रामपुर पब्लिक स्कूल के नाम से जोहर ट्रस्ट द्वारा एक स्कूल चलाया जा रहा था। साथ ही इसे सटा हुआ दारुल अवाम के नाम से आजम खान का कार्यालय था। जिसमें उनकी राजनीतिक गतिविधियां संचालित होती थी, रामपुर समाजवादी पार्टी की गतिविधियां यहीं से संचालित होती थी। इन दोनों भवनों पर प्रशासन ने कब्जा लेकर डीआईओएस को सौंप दिया और उनके ताले की सील कर चाबियां डीआईओएस को सौंप दी गई।

इस कार्रवाई के बारे में अपर जिलाधिकारी प्रशासन लालता प्रसाद शाक्य ने मीडिया से बात करते हुए बताया 30 साल की लीज़ हुई थी। 4181 वर्ग फिट पर जो लीज़ निरस्त हो गई है। यह शिक्षा विभाग की जगज थी। उसको शिक्षा विभाग ने अपने कब्जे में लिया है इसमें तहसील प्रशासन व नगर पालिका प्रशासन की टीम द्वारा पैमाइश की गई थी। जिसमें समाजवादी पार्टी का कार्यालय और रामपुर पब्लिक स्कूल इसी पैमाइश में है। स्थित है अपर जिला अधिकारी ने कहा हमारे पास संयुक्त टीम की पैमाइश है। जो दोनों टीमें है नगर पालिका की और तहसील की टीमें है। उन्होंने स्पष्ट रूप से लिख कर दिया है रामपुर पब्लिक स्कूल और आज़म खान का कार्यालय दारुल आवाम दोनों ही सील कर दिया गया है।

Share.

About Author

Leave A Reply