Friday, April 19

अग्रसेन वैश्य अग्रवाल सभा द्वारा 16वें युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 12 फरवरी (प्र)। बच्चा पार्क स्थित पीएल शर्मा स्मारक के परिसर में 16वें वैश्य युवक-युवती परिचय सम्मेलन में बड़ी संख्या में लोगों ने भागीदारी की। आत्म विश्वास से भरे 250 युवक-युवतियों ने स्टेज पर आ कर अपना परिचय दिया तो पंडाल में बैठे अभिभावक आत्ममुग्धता के भाव से मुस्कुराते नजर आए। स्टेज पर परिचय देने वालों में इंजीनियर क्षेत्र में सक्रिय लड़कियां थीं तो कई स्नातक थी। लड़कियों ने आइएएस चिकित्सक और सरकारी सेवा में कार्यरत युवकों को वरीयता देने की बात कही। वहीं साफ्टवेयर के क्षेत्र में कार्यरत लड़कों ने अपनी ही विधा में कार्य करने वाली लड़कियों को जीवन संगिनी बनाने की इच्छा जाहिर की। 60 परिवारों ने रिश्तों को लेकर परस्पर वार्ता की। जिसमें से 16 लोग रजामंदी की स्थिति पर पहुंच गए। मुख्य अतिथि सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने महाराज अग्रसेन जी के जीवन पर प्रकाश डाला। आयोजक संस्था अग्रसेन वैश्य अग्रवाल सभा मेरठ छावनी के महामंत्री अमन गुप्ता ने बताया कि वैश्य समाज 11 निर्धन परिवारों की कन्याओं के विवाह का खर्च संस्था उठाएगी। कार्यक्रम का आरंभ ध्वज पूजन से हुआ। महाराजा अग्रसेन की आरती हुई और वंदे मातरम का गायन हुआ।

अभिभावकों के परस्पर वार्ता के लिए 10 अलग अलग कक्ष बनाए गए थे। मौके पर कुंडली मिलान के लिए ज्योतिष विद अग्रवाल और रविकांत शास्त्री मौजूद रहे। मेरठ, पश्चिम उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड से आए चार हजार से अधिक लोग शामिल हुए। सीए की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले 18 छात्रों को सम्मानित किया गया। पत्रिका का विमोचन किया गया। पत्रिका में लड़के, लड़की का परिचय दिया गया जिसे देखकर अभिभावक पुत्र पुत्री का चयन कर सकें। पत्रिका लेकर जानकारी दी कि हमें इस नंबर की लड़की लड़के से शादी की बात करनी है, उसके लिए 10 वार्ता कक्ष बनाए गए जिसमें अभिभावक शादी के लिए बात कर सकें। अध्यक्ष सर्वेश नंदन गर्ग ने जानकारी दी कि संस्था 40 वर्षों से परिचय सम्मेलन का आयोजन कर रही है। संस्था ने आनलाइन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था से भारत और विदेशों में रह रहे वैश्य युवक युवतियों ने रजिस्ट्रेशन कराया। पत्रिका में 1700 युवक युवतियों का बायोडाटा है।

इस दौरान पूर्व विधायक सत्य प्रकाश अग्रवाल, शोभित विश्वविद्यालय के अध्यक्ष कुंवर शेखर विजेंद्र, क्रीड़ा भारती के अध्यक्ष अश्वनी गुप्ता, सुरेश गुप्ता, वरुण अग्रवाल, विनीत शारदा, संजीव सिक्का, ज्ञानेंद्र अग्रवाल, नवीन गुप्ता, विपुल सिंघल, अतुल गुप्ता, अजय गुप्ता, दिनेश चंद जैन, विवेक शेखर, मुख्य संयोजक मुकेश अग्रवाल, संयोजक संजीव गुप्ता, राजीव मित्तल, डा. प्रफुल्ल राजवंशी, राम प्रसाद गुप्ता, देवेंद्र गोयल, कल्पना मित्तल, सोमा गुप्ता, बबीता अग्रवाल, शिप्रा सिंघल, अलका गुप्ता, कामना सिंघल, गीता जिंदल, विनीता उपस्थित रहे।

Share.

About Author

Leave A Reply