Monday, May 20

अलीगढ़ के सत्‍यप्रकाश शर्मा का निधन, 25 को राम मंदिर को भेंट करने वाले थे 400 किलो वजनी ताला

Pinterest LinkedIn Tumblr +

अयोध्‍या 13 दिसंबर । भव्‍य राम मंदिर को भेंट करने के लिए अलीगढ़ के सत्‍यप्रकाश शर्मा ने 400 किलो वजनी ताला बनाया था। इस ताले की चाबी 30 किलो की है जो चार फीट लंबी है। 25 दिसंबर को शर्मा यह ताला राम मंदिर ट्रस्‍ट को भेंट करने वाले थे, लेकिन उससे पहले दुखद खबर आ गई है। 12 दिसंबर को 66 साल की उम्र में हार्ट अटैक आने से उनका निधन हो गया। घरवालों ने उन्‍हें मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया था। बताया जा रहा है कि इस ताले को बनाने में उन्‍हें आर्थिक समस्‍याओं का सामना करना पड़ा। यह ताला 10 फीट लंबा और चार फीट चौड़ा है।

सत्‍यप्रकाश शर्मा अलीगढ़ के क्‍वार्सी थाने के सुरेंद्र नगर के रहने वाले थे। शर्मा की पत्‍नी का कहना है कि ताले में कुछ आंशिक कमियां रह गई थी। इसके लिए बजट कम पड़ रहा था पर कहीं से पैसे की व्‍यवस्‍था नहीं हो पा रही थी। इस बात से चिंतित सत्‍यप्रकाश शर्मा को गत 8 दिसंबर को हार्ट अटैक आ गया। हमने उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया, लेकिन मंगलवार सुबह उनका निधन हो गया।

सत्‍यप्रकाश के भाई रामप्रसाद शर्मा ने बताया कि इस ताले के निर्माण को लेकर वह कई नेताओं से मिले लेकिन उन्‍हें कहीं से मदद नहीं मिली। हालांकि नेताओं ने मदद देने का वादा किया था। हमने इस ताले को दिल्‍ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिखाया तो उन्‍होंने खूब प्रशंसा की। बाद में सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने भी तारीफ की। रामप्रसाद शर्मा ने कहा कि हमारी मांग है कि यह ताला पूरी तरह कंप्‍लीट हो जाए, इसके लिए प्रशासन परिवार की कुछ सहायता कर दे ताकि इस ताले को बनाने का उद्देश्‍य पूरा हो सके।

Share.

About Author

Leave A Reply