Thursday, April 11

सरयू एक्सप्रेस में मह‍िला स‍िपाही पर हमला करने वाला अपराधी अनीस एनकाउंटर में ढेर, एसओ समेत तीन पुलिसकर्मी घायल

Pinterest LinkedIn Tumblr +

अयोध्या, 22 सितंबर। सरयू एक्सप्रेस में महिला स‍िपाही पर हुए हमले के मामले में एसटीएफ और अयोध्या पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान एनकाउंटर में अपराधी अनीस को ढेर कर द‍िया। मुठभेड़ में दो अन्य घायल भी हुए हैं। एसओ पूराकलंदर रतन शर्मा व दो सिपाहियों के घायल होने की भी सूचना है। अभी तक प्राप्‍त जानकारी के अनुसार थाना पूराकलंदर के छतिरवा पारा कैल मार्ग पर मुठभेड़ हुई है।

सावन मेले के दौरान सरयू एक्सप्रेस में महिला मुख्य आरक्षी पर हमला हुआ था। महिला को गंभीर हालत में लखनऊ ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था जहां उसका इलाज चल रहा है। घटना के खुलासे के लिए एसटीएफ व जीआरपी को लगाया गया था। घटना 30 अगस्त को हुई थी। इस मामले में कोर्ट ने भी संज्ञान लिया था और आधी रात को कोर्ट खोलकर सुनवाई की गई थी।
आरक्षी की पहचान 45 वर्षीय सुमित्रा पटेल के रूप में हुई थी। वह सुलतानपुर जिले में तैनात हैं और सावन मेला ड्यूटी के लिए अयोध्या आ रही थीं। अयोध्या जंक्शन पर लगे सीसीटीवी कैमरे की पड़ताल में आरक्षी का आवागमन स्टेशन पर नहीं मिला था। घायल आरक्षी का अभी भी उपचार चल रहा है। सरयू एक्सप्रेस प्रयागराज से सुलतानपुर, अयोध्या होते हुए मनकापुर तक जाती है। आरक्षी के कपड़े अस्तव्यस्त थे। सिर पर किसी बड़े धारदार हथियार से हमले के निशान मिले हैं। गाल व आंख पर भी धारदार हथियार से हमला किया गया था।

बताते चले कि वह मंगलवार की रात सुलतानपुर से सरयू एक्सप्रेस में अयोध्या आने के लिए सवार हुई थी, लेकिन ट्रेन में सो जाने के कारण वह मनकापुर पहुंच गई थी। सुबह करीब 4:30 बजे जब सरयू एक्सप्रेस अयोध्या पहुंची तो वह ट्रेन के अंदर गंभीर रूप से घायल अवस्था में पड़ी थी। प्रारंभिक मेडिकल जांच में उसके सिर व चेहरे पर चोट के निशान मिले थे।
यूपी एसटीएफ और अयोध्या पुलिस ने महिला कांस्टेबल पर जानलेवा हमला करने वाले एक बदमाश को मार गिराया है। मारे गए बदमाश अनीस के दो अन्य साथी आजाद और विशंभर दयाल उर्फ लल्लू घायल है। उसके दो अन्य साथियों को मुठभेड़ के बाद इनायत नगर से गिरफ्तार किया गया है।

Share.

About Author

Leave A Reply