Saturday, June 22

निर्धारित स्थलों पर ही होगी पशुओं की कुर्बानी

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ, 11 जून (प्र)। आईजी मेरठ नचिकेता झा ने गत सोमवार रात को पुलिस लाइन में कानून व्यवस्था और आगामी त्यौहारों को लेकर जिले के सभी पुलिस अधिकारियों और थाना प्रभारियों के साथ मीटिंग ली। पुलिस लाइन में मासिक अपराध गोष्ठी में आईजी नचिकेता झा ने ईद-उल-अजहा पर सुरक्षा व तैयारियों को लेकर निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में नमाज सड़क पर नहीं होगी। पशुओं की कुर्बानी केवल निर्धारित स्थलों पर होगी। कहा कि आगामी 17 जून को ईद-उल-अजहा है। साथ ही कहा गया है कि नमाज केवल धार्मिक स्थल के अंदर होगी। उन्होंने ऐसे 14 थानों मेडिकल, कंकरखेड़ा, लिसाड़ी गेट, किठौर, परीक्षितगढ़, भावनपुर, सरधना, सरूरपुर, इंचौली, जानी, फलावदा, मुंडाली, खरखौदा और मवाना को विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है।

इस दौरान उन्होंने काम में लापरवाही और शिकायतों के चलते चार थानेदारों की प्रारंभिक जांच की फाइल खोली है। वहीं दूसरी ओर, कई थानेदार अभी आईजी के रडार पर हैं और इनके खिलाफ कार्रवाई बाकी है। मीटिंग में ही आईजी ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि कहीं भी बकरीद पर सड़क पर नमाज नहीं होगी। यदि कोई सड़क पर नमाज पढ़ता है तो उसके खिलाफ तुरंत मुकदमा दर्ज किया जाए।

पुलिस लाइन मेरठ में आईजी मेरठ नचिकेता झा ने सोमवार रात को सभी पुलिस अफसरों के साथ मासिक मीटिंग ली। इस दौरान एसएसपी रोहित सिंह साजवाण समेत तमाम पुलिस अधिकारियों को आगामी त्यौहारों को लेकर निर्देश दिए। आईजी ने कई थानेदारों से उनके इलाके के टॉप 10 अपराधी और हिस्ट्रीशीटर बदमाशों के बारे में जानकारी ली, लेकिन कई थानेदार अपने इलाके के बड़े बदमाशों का नाम भी नहीं बता पाए। इसके अलावा जिले में बढ़ती चोरी-लूट की घटनाओं और हाल फिलहाल में हुए बड़े क्राइम को लेकर आईजी नचिकेता झा ने नाराजगी जाहिर की। इसके अलावा कई शिकायतों के चलते आईजी ने थानेदारों को फटकार लगाई और चार थाना प्रभारी के खिलाफ प्रारंभिक जांच की फाइल खोल दी। इतना ही नहीं, उन्होंने बाकी थानेदारों को भी अल्टीमेटम दिया है।
इसके साथ ही जिले के सभी सीओ की क्लास भी लगा दी। इस दौरान सीओ ने चुनाव ड्यूटी की बात कहकर अपना बचाव कर लिया। आईजी ने सभी को इलाके में निगरानी बढ़ाने, रात्रि गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। उधर, लंबित आपराधिक मामलों के खुलासे के लिए भी आईजी ने विशेष निर्देश दिए हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply