Tuesday, May 28

शहर सराफा से कारीगर सोना लेकर फरार

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 05 दिसंबर (प्र)। देहलीगेट थाना के शहर सराफा बाजार से एक और कारीगर सोना लेकर भाग गया। शहर सराफा बाजार में प्रिंस की सोना चांदी की दुकान है। उनकी दुकान से आभूषण बनाने के लिए दीपक नाम का कारीगर डेढ़ सौ ग्राम सोना लेकर गया था। तैयार किए गए आभूषणों देने के लिए मियाद तय कर दी गयी थी, जब तय मियाद पर भी सोना लेकर गया कारीगर नहीं लौटा तो प्रिंस ने उसकी तलाश शुरू की। उसका मोबाइल भी स्वीच ऑफ जा रहा था।

तमाम जगह तलाश कर लिया, लेकिन कहीं भी उसका सुराग नहीं मिला। दरअसल, दीपक अपनी पत्नी को लेकर मेरठ से भाग गया। जब यह बात पता चली तो प्रिंस थाना देहलीगेट पहुंचा और उसके खिलाफ तहरीर दी। एक माह के दौरान शहर सराफा मार्केट से कारीगरों के सोना लेकर भागने की यह तीसरी घटना है। मेरठ बुलियन ट्रेडर्स के तमाम प्रयासों के बाद भी इस प्रकार की घटनाएं रुकने नाम नहीं ले रही हैं।

उक्त घटना की सूचना भी थाना देहलीगेट पुलिस को दी गयी थी। देहलीगेट पुलिस लगातार इन घटनाओं की सुरागकशी में लगी है। सोना लेकर गायब हुए कारीगरों का कोई सुराग नहीं लगाया जा सका। यह कोई पहला मौका नहीं है। जब कारीगरों के सोना लेकर जाने के मामले सामने आए हैं। पिछले कई दशकों से इस प्रकार की घटनाएं सामने आती रही हैं।
लेकिन पिछले एक माह के दौरान तीन घटनाओं के होने के बाद शहर सराफा बाजार में खलबली मची हुई है। दुकानदारों को समझ नहीं आ रहा है कि क्या करें। कारीगरों को सोना देना भी जरूरी है, क्योंकि यदि सोना नहीं देंगे तो आभूषण कैसे बनेंगे।

Share.

About Author

Leave A Reply