Sunday, April 14

बैंक मैनेजर को छह हजार रिश्वत लेते दबोचा

Pinterest LinkedIn Tumblr +

संभल 20 अक्टूबर। संभल जिले के गांव सिकंदरपुर खागी में पीएनबी शाखा प्रबंधक दुर्गेश कुमार गुप्ता को गाजियाबाद की सीबीआई टीम ने रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। रिश्वत की यह मांग चार लाख रुपये लोन (केसीसी) के एवज में की गई थी। 20 हजार रुपये की मांग के बाद छह हजार रुपये पर बात तय हो गई। यही रकम लेते समय टीम ने बैंक प्रबंधक को दबोच लिया। रिश्वत की यह मांग संभल के गांव भीकमपुर जागीर निवासी किसान देवेंद्र से की गई थी। रकम के लेनदेन के लिए प्रबंधक ने बैंक रिकवरी एजेंट हरस्वरूप उर्फ ख्याली राम को मध्यस्थ बनाया था।

इस जानकारी पर सीबीआई ने बुधवार को बैंक में छापा मारकर प्रबंधक के साथ रिकवरी एजेंट को भी गिरफ्तार कर लिया। बृहस्पतिवार को टीम ने दोनों को गाजियाबाद में विशेष सीबीआई जज वत्सल श्रीवास्तव की अदालत मे पेश किया। वहां से दोनों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।अदालत ने सुनवाई के लिए 30 अक्तूबर की तारीख तय की है। पता चला है कि चार लाख रुपये के ऋण के लिए आवेदन किया था। ऋण स्वीकृत करने के बाद धनराशि बैंक खाते में ट्रांसफर करने के एवज में शाखा प्रबंधक दुर्गेश कुमार गुप्ता ने 20 हजार रुपये की मांग की, बाद में छह हजार रुपये पर बात तय हो गई।
रजपुरा थाना क्षेत्र के गांव सिकंदपुर खागी स्थित पंजाब नेशनल बैंक के शाखा प्रबंधक दुर्गेश कुमार गुप्ता और रिकवरी एजेंट हरस्वरूप उर्फ ख्याली राम के गिरफ्तार होने के बाद वैकल्पिक व्यवस्था से शाखा में काम चलाया गया। जो कर्मचारी छुट्टी पर थे उन्हें वापस बुलाया लिया।

Share.

About Author

Leave A Reply